दक्षिण अफ्रीका का कप्तान बनना चाहता हूं, पर बेताब नहीं हूं: डीन एल्गर

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 04:25 PM (IST)

जोहानिसबर्ग: सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने दक्षिण अफ्रीका का नया टेस्ट कप्तान बनने में अपनी दिलचस्पी जाहिर की है और उनका कहना है कि वह नेतृत्व करने में सहज हैं और अगर उन्हें इस जिम्मेदारी के लिये पेशकश की जाती है तो वह इस पर गंभीरता से विचार करेंगे। 

दरअसल, एल्गर ने सीएसए को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘टेस्ट कप्तानी निश्चित रूप से आसान नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि नेतृत्व करना मेरे अंदर हैं।' उन्होंने कहा, ‘मैं पहले भी कप्तानी कर चुका हूं, स्कूल से लेकर प्रांतीय स्तर की टीम तक और फ्रेंचाइजी स्तर तक। मैंने इसका लुत्फ उठाया और अगर मुझसे कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के लिए पूछा गया तो मैं निश्चित रूप से इसके बारे में गंभीरता से विचार करूंगा क्योंकि यह मेरे लिए काफी मायने रखेगी।' 

फाफ डु प्लेसिस ने फरवरी में टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और क्विंटन डि कॉक के यह जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद थी लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने उन्हें यह कहते हुए कप्तानी पद की दौड़ से बाहर कर दिया कि वे अपने विकेटकीपर बल्लेबाज का बोझ बढ़ाना नहीं चाहते। जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जानी है और सीएसए अब भी टेस्ट कप्तानी के लिये खिलाड़ी ढूंढ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News