अपनी जगह कमाना चाहता हूं- सूर्यकुमार यादव ने जताई टेस्ट क्रिकेट खेलने की इच्छा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 04:58 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव चाहते हैं कि वह भारतीय टेस्ट टीम में अपने बलबूते पर शामिल हों। भारत को अगले कुछ महीनों में 10 टेस्ट खेलने हैं। इस दौरान सूर्यकुमार टीम में जगह की उम्मीदें पाए हुए हैं। सूर्यकुमार ने भारत के लिए अब तक केवल एक टेस्ट खेला है। उन्होंने फरवरी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी एकमात्र टेस्ट पारी में 8 रन बनाए थे। सूर्यकुमार को टीम में स्थान पाने के लिए श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, केएल राहुल और रजत पाटीदार की दावेदारी का सामना करना है।

सूर्यकुमार ने आईसीसी के हवाले से कहा कि ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने अपनी जगह पाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है और मैं भी वह जगह दोबारा हासिल करना चाहता हूं। मैंने भारत के लिए टेस्ट में पदार्पण किया। उसके बाद मैं चोटिल भी हो गया। ऐसे बहुत से लोग थे जिन्हें मौका मिला और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया। वे अभी उस मौके के हकदार हैं। 

 

Suryakumar Yadav, Test Cricket, cricket news, sports, india vs england, सूर्यकुमार यादव, टेस्ट क्रिकेट, क्रिकेट समाचार, खेल, भारत बनाम इंग्लैंड

 

33 वर्षीय सूर्यकुमार फिलहाल बुची बाबू टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि अगर मुझे खेलना है, तो मैं स्वचालित रूप से खेलूंगा। यह मेरे नियंत्रण में नहीं है। अभी मेरी शक्ति में बुची बाबू टूर्नामेंट खेलना है, दलीप ट्रॉफी खेलना है और फिर देखें कि आगे क्या होता है। लेकिन हां, मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं। 10 टेस्ट मैच होने वाले हैं और मैं स्पष्ट रूप से कुछ लाल गेंद के मनोरंजन के लिए उत्साहित हूं।

सूर्यकुमार ने 82 प्रथम श्रेणी मैचों में 43.62 की औसत के साथ 5,628 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक भी शामिल हैं। सूर्यकुमार ने कहा कि लाल गेंद क्रिकेट हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है। जब मैं मुंबई के मैदानों में बड़ा हुआ और बहुत सारी स्थानीय क्रिकेट खेली, तो मैंने लाल चेरी के साथ खेलना शुरू कर दिया। सबसे लंबे प्रारूप के लिए प्यार वहीं से शुरू हुआ, और है हमेशा वहां रहा हूं। मैंने 10 साल से भी अधिक समय से कई प्रथम श्रेणी मैचों में हिस्सा लिया है और मैं अब भी इस प्रारूप को खेलना पसंद करता हूं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News