नहीं मालूम मुझे क्यों ब्लॉक किया गया...: हैदराबाद से बाहर होने पर पहली बार बोले डेविड वार्नर

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 10:37 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सोमवार को अपनी पूर्व इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद से अचानक दूरी बन जाने को विचित्र बताया है। आईपीएल में 2009-13 तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने के बाद वार्नर को 2014 में हैदराबाद ने खरीदा था और वह 2021 तक फ्रेंचाइजी के साथ रहे। उन्होंने कप्तान के रूप में 2016 में टीम को खिताब भी दिलाया। ऑरेंज कैप भी हासिल की।  लेकिन 2021 तक उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया। सीजन के पहले छह मैचों में से पांच में वार्नर के हारने के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन को उनकी जगह कप्तान बनाया गया।

 

 

वार्नर की इसके बाद टीम में जगह नहीं बन पाई। सोशल मीडिया पर फ्रैंचाइजी ने उन्हें ब्लॉक कर दिया। वॉर्नर मैच के दौरान ड्रिंक्स तक लेकर जाते थे। हैदराबाद इस सीजन में 10वें नंबर पर रही थी। वार्नर सीजन में 8 पारियों में 195 रन ही बना पाए थे। बहरहाल, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब चैनल पर बोल रहे वॉर्नर ने कहा कि टीम प्रबंधन के व्यवहार और उन्हें सोशल मीडिया से ब्लॉक किए जाने से उन्हें दुख हुआ क्योंकि यह "प्रशंसकों के लिए भी दुख" था, जिसे वार्नर ने फ्रेंचाइजी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान वास्तव में महत्वपूर्ण माना था।

 

डेविड वार्नर, डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद, डेविड वार्नर एसआरएच, डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद से बाहर, David Warner, David Warner Sunrisers Hyderabad, David Warner SRH, David Warner out of Sunrisers Hyderabad

 

 

वार्नर ने कहा कि इससे दुख हुआ क्योंकि यह प्रशंसकों के लिए दुख की तरह था। प्रशंसक आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण रिश्ता हैं। प्रशंसकों के साथ और टीम के साथ मेरा जुड़ाव बहुत अच्छा था। मुझे यकीन नहीं है कि मुझे क्यों ब्लॉक किया गया था। लेकिन मैं हैदराबाद के लिए सोशल मीडिया पर बहुत सारे प्रशंसकों के साथ जुड़ा था। मैंने महसूस किया कि प्रशंसकों के साथ जुड़ना मेरा कर्तव्य था, यह सुनिश्चित करना कि वे वापस आते रहें। यही सबसे महत्वपूर्ण था। दिन के अंत में मेरे पास अभी भी प्रशंसक हैं जो मेरे पेज पर आते हैं और बात करते हैं हर किसी के लिए। यह बहुत अच्छा है।

 


हैदराबाद के साथ वार्नर के कार्यकाल ने उन्हें आईपीएल का दिग्गज और संभवतः लीग की शोभा बढ़ाने वाला सर्वश्रेष्ठ विदेशी खिलाड़ी बना दिया। 95 मैचों में उन्होंने 49.56 की औसत और 142.59 की स्ट्राइक रेट से 4,014 रन बनाए, जिसमें दो शतक और 40 अर्द्धशतक शामिल थे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 126 था। उन्होंने न केवल 2016 में एक कप्तान के रूप में अपनी टीम के लिए आईपीएल खिताब जीता, बल्कि 2015, 2017 और 2019 में तीन बार एक सीज़न में सर्वाधिक रन के लिए 'ऑरेंज कैप' सम्मान भी जीता, जो किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है।

 

डेविड वार्नर, डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद, डेविड वार्नर एसआरएच, डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद से बाहर, David Warner, David Warner Sunrisers Hyderabad, David Warner SRH, David Warner out of Sunrisers Hyderabad

 

अब वार्नर डीसी के साथ हैं जिन्होंने आईपीएल 2022 से पहले उन्हें 6.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। डीसी के लिए 88 मैचों में वार्नर ने 31.88 की औसत और 135.64 की स्ट्राइक रेट से 2,550 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 22 अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 109* है। फिलहाल इस सीजन के 7 मैचों में वह 167 रन ही बना पाए हैं। फिलहाल वह उंगली की चोट के कारण टीम से बाहर हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News