मैं उन्हें दिखाऊंगा कि मैं कौन हूं: सरफराज खान ने आलोचकों को गलत साबित किया

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 04:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले सरफराज खान रणजी ट्रॉफी में अपने असाधारण प्रदर्शन के कारण काफी सुर्खियों में हैं और उन्हें सीरीज में मौका मिलने की भी बात कही गई। मध्य क्रम में ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे की अनुपस्थिति के कारण सरफराज को टीम में चुने जाने की उम्मीद थी। हालांकि चयन समिति द्वारा बल्लेबाज को टीम में नहीं चुना गया था और चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के कम से कम पहले दो मैचों के लिए किनारे पर इंतजार करने के लिए कहा गया था। 

आकाश चोपड़ा से बात करते हुए सरफराज ने उन आलोचकों पर पलटवार किया जिन्होंने एक बार महसूस किया था कि वह रेड-बॉल क्रिकेट के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं। सरफराज ने कहा, 'जब मैं विश्व कप से लौटा और 1-2 साल तक आईपीएल खेला, तो कुछ लोगों ने कहा कि सरफराज खान सफेद गेंद का खिलाड़ी है, जो लाल गेंद के खिलाफ नहीं खेल पाएगा और वह एकमात्र खिलाड़ी है जो सफेद गेंद के साथ आखिरी 4 ओवरों के लिए बल्लेबाजी कर सकता है। लेकिन मुझे पता था कि मैं यह कर सकता हूं और मैं इस पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं एक ऐसे मौके का इंतजार कर रहा था जहां मुझे रणजी ट्रॉफी में लगातार खेलने के लिए 4-5 मैच मिल सकें, इसलिए मैं उन्हें दिखाऊंगा कि मैं कौन हूं। 

बल्लेबाज अब रणजी ट्रॉफी में 900+ रन बनाने वाले भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं। बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने काफी मेहनत की और महसूस किया कि यह उतना कठिन नहीं था जितना उन्होंने सोचा था। जब वह दिन आया, मैंने मुंबई के लिए वापसी की और मुंबई के लिए मेरा पहला शतक सीधे तिहरे शतक पर जाकर समाप्त हुआ। उसके बाद मुझे एहसास हुआ कि चीजें उतनी मुश्किल नहीं हैं जितना लोग उन्हें बना देते हैं। सरफराज ने कहा, मेरा भी बचपन से सपना था कि मैं अपने सीने पर मुंबई के लोगो के साथ अपने हाथ में बल्ला और हेलमेट उठाऊं, इसलिए उस चीज का स्वाद कभी खत्म नहीं होगा और मैं इसे कभी जाने नहीं दूंगा। 

इंडियन प्रीमियर लीग की एक घटना का वर्णन करते हुए इस बल्लेबाज ने कहा कि जब उन्होंने फ्रेंचाइजी लीग में एबी डिविलियर्स से बात की तो उन्हें काफी प्रशंसा मिली। उन्होंने कहा, 'शायद ही कभी मैंने उसे अभ्यास करते देखा हो। लेकिन मैंने उससे एक बार पूछा, तुम ज्यादा अभ्यास क्यों नहीं करते? तो उसने कहा कि जब मैं तुम्हारी उम्र का था, तो मैं बहुत अभ्यास करता था और मैं तुम्हारे जितना प्रतिभाशाली नहीं था।' अब, तो बस खेलते रहो।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News