इयान चैपल ने IPL और टी20 विश्व कप पर दिया बड़ा बयान, कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 06:27 PM (IST)

नई दिल्ली : आस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान चैपल का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के निलंबन से पता चलता है कि क्रिकेट अभेद्य नहीं है और कोविड-19 के कारण भारत में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के स्थगित या किसी अन्य स्थान पर आयोजित किये जाने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। कड़े जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया।

चैपल ने कहा कि आम जनता में कोविड संक्रमण के बढ़ने और मौतों तथा कुछ खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाये जाने के कारण आईपीएल 2021 का निलंबन इस बात को याद दिलाता है कि यह खेल अभेद्य नहीं है। भारत अभी कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहा है तथा यहां हर दिन चार लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। भारत में ही अक्टूबर - नवंबर में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। 

चैपल ने कहा कि वर्तमान माहौल को देखते हुए आईपीएल का निलंबन मिसाल पेश कर सकता है और इसके बाद भारत में साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित या किसी अन्य स्थान पर आयोजित किया जा सकता है। पहले भी विभिन्न कारणों से खेल प्रभावित होता रहा है और विभिन्न कारणों से दौरे और मैच रद्द करने पड़े थे। इनसे कुछ कहानियां जुड़ी थी जिनमें से कुछ दुखद तो कुछ मनोरंजक थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News