ICC Player Of The Month : शुभमन बने जनवरी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, इन 3 क्रिकेटरों में थी टक्कर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 02:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बार्ड (आईसीसी) ने जनवरी महीने के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर की घोषणा कर दी है, जिसमें भारतीय युवा सलामी बल्लेबाजी शुभमन गिल ने बाजी मारी है। गिल ने जनवरी महीने में कुल 5 टी20 और 7 वनडे मुकाबले खेले और कुल 643 रन बनाए। पांच टी20 में गिल मात्र 76 रन ही बना पाए, जबकि वनडे में उनका बल्ला खूब चला। उन्होंने वनडे में कुल 567 रन बनाए, जिसमें एक दोहरा शतक, दो शतक और एक अर्धशक शामिल है। गिल को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड से नवाजा गया।

शुभमन गिल ने जनवरी महीने का सर्वश्रष्ठ क्रिकेटर बनने के लिए दो अन्य खिलाड़ियों को पछाड़ा, जिनमें उनकी टीम के साथी गेंदबाज मोहम्मद सिराज और न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे शामिल है। शुभमन गिल के साथ इन दोनों खिलाड़ियों को भी जनवरी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के अवॉर्ड के लिए नोमिनेट किया गया था, लेकिन शुभमन गिल का इनमें से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

PunjabKesari

गौरतलब है कि भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज का पिछले महीने जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। वह अपने दमदार गेंदबाजी के प्रदर्शन के साथ जनवरी महीने में आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचे हैं। सिराज ने जनवरी महीने में 5 वनडे मुकाबले खेलकर कुल 14 विकेट अपने नाम किए थे। जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद सिराज ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का शानदार नेतृत्व किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News