ICC Player of The Month: पुरुष वर्ग में इंग्लैंड की इस दिग्गज ने मारी बाजी, महिलाओं में पाकिस्तानी खिलाड़ी रहीं प्रबल

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 04:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी ने नवंबर महीने के लिए  प्लेयर ऑफ द मंथ की घोषणा कर दी है, जिसमें पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जॉस बटलर ने बाजी मारी है और महिला वर्ग में पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाज सिदर अमीन ने यह खिताब जीता है। इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाजी जॉस बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड 12 साल के बाद टी20 विश्व कप जीता है। वहीं पाकिस्तान की सिदरा अमीन ने पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया, जिसके लिए इन दोनों खिलाड़ियों प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। 

जॉस बटलर- पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ

इंग्लैंड टीम के कप्तान जॉस बटलर ने पिछले महीने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को टी20 चैंपियन बनाया। कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ-साथ बटलर ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ 80 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। बटलर ने नवंबर महीने में 4 टी20 मैचों में कुल 207 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें इस अवॉर्ड के साथ नवाजा गया।

सिदरा अमीन- महिल प्लेयर ऑफ द मंथ

पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन ने आयरलैंड के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।  सिदरा ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में नाबाद 176 रनों की पारी खेली, जबकि दूसरे मैच में भी उनका बल्ला खूब चला, यहां उन्होंने 91 रनों की पारी खेली। सिदरा अमीन ने इस सीरीज में कुल 277 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था और अब प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया

नॉमिनेट खिलाड़ी

गौरतलब है कि आईसीसी ने नवंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए पुरुष वर्ग में इंग्लैंड टीम के कप्तान जॉस बटलर और गेंदबाज आदिल रशीद और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का नाम नॉमिनेट किया था । आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के महिला वर्ग में आयरलैंड की गेबी लुईस, थाईलैंड की नट्टकन चैंथम और पाकिस्तान की सिदरा अमीन का नाम नॉमिनेट किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News