ICC Test Rankings : रवींद्र जडेजा फिर बने नम्बर 1 ऑलराउंडर, इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 04:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रवींद्र जडेजा ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वेस्टइंडीज के स्टार जेसन होल्डर को पछाड़कर नंबर 1 ऑलराउंडर के रूप में जगह बनाई है। सेंट लूसिया में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के समापन के बाद 23 जून को अपडेट की गई नवीनतम रैंकिंग सूची में जडेजा एक स्थान ऊपर आए। जडेजा 2017 में ICC टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजी और हरफनमौला दोनों चार्ट में शीर्ष पर रहे थे। 

PunjabKesari

जेसन होल्डर 412 अंकों के साथ ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर थे लेकिन 28 अंक गिरने के बाद जडेजा पहले स्थान पर पहुंच गए। जडेजा के अब ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर 386 अंक हैं, जो होल्डर से 2 अंक अधिक हैं। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स तीसरे स्थान पर हैं जबकि भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चौथे स्थान पर हैं। जडेजा आईसीसी टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में भी 16वें स्थान पर हैं जबकि उनके स्पिन जोड़ीदार अश्विन दूसरे स्थान पर हैं, जो पैट कमिंस से एक स्थान पीछे हैं। 

जडेजा वर्तमान में साउथेम्प्टन में चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल रहे हैं। उन्होंने पहली पारी में 15 रन बनाए और 249 पर न्यूजीलैंड की पहली पारी को समाप्त करने के लिए टिम साउथी को आउट किया। अब जडेजा के रिजर्व डे के दिन भारत की और से महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है जो ऐतिहासिक मैच के भाग्य का फैसला करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News