अगर विश्व कप के लिए चुना गया तो विकेट हासिल करने की पूरी कोशिश करूंगा: खलील

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 04:32 PM (IST)

गुवाहाटी: भारतीय टीम प्रबंधन को प्रभावित करने के बाद बाए हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद अब विंडीज के खिलाफ आगामी श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन से 2019 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम में अपना स्थान पक्का करना चाहते हैं। खलील ने दुबई में एशिया कप की खिताबी जीत के दौरान भारतीय टीम में पदार्पण किया और गेंद को स्विंग करने की अपनी काबिलियत से कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा को प्रभावित किया था।  भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले साल पांच जून को शुरूआती मैच से शुरू होने वाले विश्व कप अभियान से पहले केवल 18 वनडे खेले जाने हैं और खलील ने अपनी प्राथमिकता तय कर दी हैं।
PunjabKesari
खलील ने रविवार को विंडीज के खिलाफ भारत के पहले वनडे से पहले कहा, ‘विश्व कप के मद्देनजर यह मेरे लिए अच्छी तैयारी होगी। मैं विश्व कप से पहले ज्यादा से ज्यादा विकेट अपने नाम करना चाहता हूं। अगर मुझे विश्व कप के लिए चुना जाता है तो इससे मेरे आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी होगी और मुझ पर कम दबाव होगा।’ राजस्थान के इस 20 वर्षीय गेंदबाज को लगता है कि दिल्ली डेयरडेविल्स में मेंटर जहीर खान से उन्हें बेहतरीन गेंदबाजी करने में काफी मदद मिली।

PunjabKesari
खलील ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं उनकी (जहीर की) सलाह से बेहतरीन गेंदबाज बन गया हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मैंने दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ दो साल के कार्यकाल के दौरान जहीर भाई के साथ काफी समय बिताया। हम 'आईपीएल' के दौरान अलग अलग परिस्थितियों में खेले थे और वह हमेशा इस बारे में बात करते थे कि अलग अलग तरह की पिच पर किस तरह से गेंदबाजी करनी चाहिए। ’     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News