टी20 विश्व कप खेलना है तो आईपीएल में रन बनाएं विराट कोहली : डेल स्टेन

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 07:56 PM (IST)

बेंगलुरु : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) का मानना है कि टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में जगह बनाने के बनाने के लिए विराट कोहली का आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बड़े स्कोर बनाना निहायती जरूरी है क्योंकि पिछले कुछ महीनों में कुछ अन्य खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। कोहली जनवरी में घरेलू सरजमीं पर अफगानिस्तान के खिलाफ हुई टी20 अंतररराष्ट्रीय सीरीज के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं। पारिवारिक कारणों से वह इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट श्रृंखला नहीं खेल पाए थे।


स्टेन ने एक बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि उसके लिए रन बनाना बहुत अहम है क्योंकि इससे वह विश्व कप से पहले अच्छी स्थिति में होगा। उन्होंने कहा कि कई सारे खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल में ऊंची छलांग लगाई है क्योंकि उसने ब्रेक लिया था और ऐसे कई दावेदार हैं जिन्हें विश्व कप टीम में शामिल करना संभव है। बल्कि कोहली ने आस्ट्रेलिया में 2022 टी20 विश्व कप के बाद से केवल 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 

 

T20 World Cup 2024, Virat Kohli, IPL 2024, Dale Steyn, cricket news, sports, टी20 विश्व कप 2024, विराट कोहली, आईपीएल 2024, डेल स्टेन, क्रिकेट समाचार, खेल


स्टेन पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण आईपीएल कोचिंग से इस साल ब्रेक ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब चयनकर्ता भारतीय टीम का चयन करने के लिए बैठेंगे तो कोहली का अनुभव उनके लिए फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा कि मैं रन की संख्या को ऐसे ही देखता हूं जैसे आप किसी के बैंक में राशि देखते हैं। विराट ने इतने वर्षों में रनों का अंबार लगाया है जो विश्व कप की टीम चुनने में उनके लिए फायदेमंद होगा।

 

चयनकर्ता टीम में ऐसे खिलाड़ी को शामिल करना चाहेंगे जो पहले भी इसमें खेल चुका हो और अच्छा प्रदर्शन कर चुका हो और विराट ऐसा कर चुके हैं। स्टेन ने यह भी कहा कि हार्दिक पंड्या के लिए मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की जगह लेना चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि फ्रेंचाइजी के पूर्व कप्तान टीम को पांच आईपीएल खिताब दिला चुके हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News