इमरान ने कहा: दुनिया की ‘सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम'' पर कर रहे हैं काम

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 03:30 PM (IST)

वाशिंगटन : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी-अमेरिकियों से वादा किया है कि ब्रिटेन में हाल में संपन्न विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वह ‘दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम' तैयार करने की योजना पर काम कर रहे हैं। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान रविवार को वाशिंगटन डीसी के कैपिटल वन एरेना में जुटे पाकिस्तानी-अमेरिकियों को संबोधित कर रहे थे। 

PunjabKesari

हाल में संपन्न आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन के संदर्भ में इमरान ने कहा कि उन्होंने टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाकर उसे अगले टूर्नामेंट तक दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। पाकिस्तान को 1992 में अपनी कप्तानी में विश्व कप दिलाने वाले इमरान ने कहा, ‘मेरे शब्द याद रखना।' इमरान ने हालांकि अपनी योजना के बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी। 

PunjabKesari

इमरान अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं और सोमवार को उनके वाइट हाऊस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने का कार्यक्रम है। उन्होंने 16 जून को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए हार का डर भुलाने की राष्ट्रीय टीम को सलाह दी थी और कहा था कि हार के डर के कारण नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति बनती है। पाकिस्तान हालांकि भारत के खिलाफ यह मैच हार गया था और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था। पाकिस्तान लीग तालिका में पांचवें स्थान पर रहा था। इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News