ओजस और ज्योति ने लगातार दूसरा गोल्ड मैडल जीता, कोरिया की मजबूत टीम को हराया

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 03:52 PM (IST)

शंघाई: ओजस देवताले और ज्योति सुरेखा ने अपना करिश्माई प्रदर्शन जारी रखते हुए शनिवार को कोरिया की मजबूत टीम को हराकर तीरंदाजी विश्वकप में लगातार अपना दूसरा गोल्ड मैडल जीता। भारत कि इस जोड़ी ने विश्व कप के पहले चरण में भी गोल्ड मैडल जीता था। उन्होंने दूसरे चरण में भी अपना शानदार प्रदर्शन दिखाकर और कोरिया की टॉप जोड़ी को 156-155 से पराजित किया। 

भारतीय जोड़ी और किम जोंघो और ओह योह्युन की टॉप कोरियाई जोड़ी ने पहले तीन चरण में समान 39 अंक बनाए। चौथे और अंतिम चरण में हालांकि कोरियाई टीम दबाव में आ गई और वह 38 अंक ही बना पाई जबकि भारतीय जोड़ी ने फिर से 39 अंक बनाकर लगातार दूसरा गोल्ड मैडल अपने नाम किया। ज्योति यहां व्यक्तिगत वर्ग में शुरू में ही बाहर हो गई थी लेकिन इससे पहले उन्होंने अंताल्या में व्यक्तिगत वर्ग का भी स्वर्ण पदक जीता था। इस तरह से 2023 में विश्वकप में अभी तक वह तीन स्वर्ण पदक जीत चुकी है। अब उनकी निगाह बर्लिन में होने वाली विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करने पर टिकी हैं।

PunjabKesari

 ज्योति ने जीतने के बाद कहा

पूरे विश्व कप के दौरान हमारा तालमेल और निशाने साधने की प्रक्रिया शानदार रही। फाइनल में भी हमने सही निशाने लगाने पर ही अपना ध्यान केंद्रित किया। उन्होने कहा,‘‘ विश्व चैंपियनशिप हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है तथा यहां स्वर्ण पदक जीतकर हमारा मनोबल बढ़ा है। हम अपनी इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News