पहले हफ्ते में 37.1 करोड़ दर्शकों ने देखा IPL, हॉटस्टार को मिला जबरस्त फायदा

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 04:58 PM (IST)

मुंबईः इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 11वें संस्करण का पहला सप्ताह दर्शक संख्या के मामले में ऐतिहासिक रहा और 37.1 करोड़ क्रिकेट प्रेमियों ने टी 20 लीग के मैचों को टीवी और हॉटस्टार पर देखा।  इस तरह आईपीएल के पिछले संस्करणों की तरह मौजूदा 11वें संस्करण का पहला सप्ताह सर्वाधिक देखा गया है। 

टूर्नामेट को टीवी पर करीब 28.84 करोड़ लोगों और मोबाइल एप हॉटस्टार पर 8.24 करोड़ दर्शकों ने देखा जो आईपीएल इतिहास में पहले सप्ताह में सर्वाधिक देखा गया प्रतिशत है। इसके अलावा दुनिया का सबसे चर्चित टी 20 टूर्नामेंट छह विभिन्न भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली में प्रसारित किया जा रहा है। टूर्नामेट को 10 टीवी चैनलों पर और मोबाइल एप हॉटस्टार पर दुनियाभर के प्रशंसकों के लिए लाइव प्रसारित किया जा रहा है। 
PunjabKesari
हॉटस्टार पर दर्शक संख्या 76 फीसदी बढ़ी
पिछले वर्ष की तुलना में हॉटस्टार पर इस बार दर्शक संख्या में 76 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। आईपीएल के पहले सप्ताह को लेकर दर्शकों की बेहतरीन प्रतिक्रिया को लेकर स्टार इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने कहा, ''हम आईपीएल को उसके प्रशंसकों तक अलग तरह से पेश करने के तरीके ढूंढ रहे हैं। टीवी और हॉटस्टार पर इसे लोगों ने काफी पसंद किया है हम इन आंकड़ों से खुश हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News