GT vs RCB, IPL 2024 : विल जैक्स का शतक, बेंगलुरु की गुजरात पर बड़ी जीत

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 07:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विल जैक्स के शतक और विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के 45वें मैच में 16 ओवर में 206 रन बनाकर 9 विकेट से जीत दर्ज की। 

201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने मात्र एक विकेट कप्तान फॉफ डुप्लेसिस का गंवाया जिन्होंने 12 गेंदों एक चौके और 2 छक्कों की मदद से पर 24 रन बनाए। यह गुजरात के लिए पहला और एक मात्र विकेट था जो साई किशोर के नाम रहा। उन्होंने 3.5 ओवर में डुप्लेसिस को विजय शंक के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद जैक्स और कोहली के बीच 166 रन की विनिंग साझेदारी हुई और जैक्स ने छक्का लगाकर ना सिर्फ टीम को जीत दिलाई बल्कि अपना शतक भी पूरा किया। जैक्स ने 41 गेंदों पर 5 चौकों और 10 छक्कों की मदद से  100 रन बनाए जबकि कोहली ने 44 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 70 रन बनाए। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बी साई सुदर्शन की 49 गेंद में 84 रन की नाबाद पारी से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में रविवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ तीन विकेट पर 200 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। साई सुदर्शन ने आठ चौके और चार छक्के लगाने के साथ दो अहम साझेदारियां कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए शाहरुख खान (58) के साथ 45 गेंद में 86 रन की साझेदारी से मैच में टीम की वापसी करायी और फिर डेविड मिलर (26) साथ चौथे विकेट के लिए 36 गेंद में 69 रन की अटूट साझेदारी की। शाहरुख ने 30 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और पांच छक्के लगाए जिससे टीम धीमी शुरुआत से उबरने में कामयाब रही। मिलर ने 19 गेंद की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल और स्वप्निल सिंह ने एक-एक विकेट लिए। 

आरसीबी द्वारा सर्वाधिक सफल लक्ष्य का पीछा (आईपीएल) 

204 बनाम पंजाब किंग्स, बेंगलुरु 2010
201 बनाम गुजरात टाइटंस, अहमदाबाद 2024
192 बनाम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स, बेंगलुरु 2016
187 बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, हैदराबाद 2023

पिच रिपोर्ट 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम का विकेट स्पिन गेंदबाजी को मदद करने के लिए जाना जाता है। पिछले कुछ वर्षों में वनडे में औसत स्कोर दर 5 रन प्रति ओवर से भी कम रही है। हालांकि हाल के वर्षों में विशेष रूप से आईपीएल के दौरान ट्रैक तेज हो गया है और इससे रन बनाने में मदद मिली है। 

मौसम 

मैच शुरू होने पर बुधवार को अहमदाबाद में तापमान 38 डिग्री के आसपास रहेगा और पूरे खेल के दौरान लगभग यही तापमान बना रहेगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है और 22 प्रतिशत उमस के साथ हवा की गति 5 किमी/घंटा रहेगी।

प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News