ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की मां का निधन, टीम ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 10:33 AM (IST)

अहमदाबाद : ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस की मां मारिया का कैंसर के कारण सिडनी में निधन हो गया। वह सिडनी के एक अस्पताल में गहन देख रेख में थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को ट्वीट कर मारिया के निधन की खबर की पुष्टि की। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, 'हम मारिया कमिंस के निधन से बहुत दुखी हैं।' 'ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से, हम पैट, कमिंस परिवार और उनके दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।' बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर यहां श्रृंखला के चौथे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी बांधें नजर आए। 

कमिंस नई दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी टेस्ट हार के बाद सिडनी में अपनी मां के पास रहने के लिए स्वदेश लौट आए थे, जो स्तन कैंसर के कारण गहन देख रेख में थी। कमिंस की गैरमौजूदगी में भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान स्टीव स्मिथ संभाल रहे हैं। मारिया की हालत बिगड़ने के बाद कमिंस अपनी मां के पास रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट आए थे। 

शुरुआत में उनसे इंदौर में तीसरे टेस्ट के लिए भारत लौटने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन उन्होंने इसके खिलाफ फैसला किया। कुछ दिन पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घोषणा की कि वह अहमदाबाद टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे और इसके बजाय स्मिथ टीम का नेतृत्व करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News