IND v PAK : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज बोले- पाकिस्तान रहेगा जीत का दावेदार

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 05:49 PM (IST)

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने कहा है कि पाकिस्तानी टीम टी 20 विश्व कप में भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में जीत की दावेदार रहेगी। इस विश्व कप के लिए पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार बने हेडन ने ईमानदार स्वीकारोक्ति में कहा, मैंने अपने सपने में भी कभी नहीं सोचा था कि मैं पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बनूंगा। 

हेडन ने साथ ही कहा, ‘हालांकि विश्व कप का रिकॉर्ड भारत के पक्ष में है लेकिन अंतिम फैसला इस बात पर निर्भर करेगा कि मैच के दिन कौन सी टीम चुनौती को संभालती है और मुझे विश्वास है कि हमारे खिलाड़ी मैच के दबाव के बावजूद काफी सहज हैं। उन्होंने कहा, जब आप इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हैं तो आप पर स्पष्ट रूप से दबाव रहता है लेकिन यह दबाव तब तक रहता है जितनी आप इसे होने देने कि अनुमति देते हैं। आपकी तैयारियां हैं, आपका अनुभव है और आपका मौका इतिहास बनाने का अवसर बन चुका है। मेरा महसूस करना है कि हमारे खिलाड़ी इस मौके का इन्तजार कर रहे हैं और उन्हें सिफर् मैच खेलने का इन्तजार है। 

हेडन का मानना है कि दबाव सबसे ज्यादा कप्तान बाबर आजम पर होगा एक बल्लेबाज और एक कप्तान के तौर पर लेकिन उन्हें लगता है कि बाबर इस चुनौती के लिए तैयार होंगे। उन्होंने कहा कि एक टीम इस मुकाबले को नहीं ले उड़ेगी बल्कि कड़ा संघर्ष होगा। अच्छी कप्तानी महत्वपूर्ण होगी। बाबर यह भूमिका निभाने की क्षमता रखते हैं। बल्लेबाज के तौर पर वह एक प्रीमियम खिलाड़ी हैं जिनका विकेट लेना हर टीम चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका से अभ्यास मैच हारने के बावजूद हेडन को विश्वास है कि पाकिस्तान के पास भारत की गेंदबाजी से निपटने के लिए मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप है। पाकिस्तान के टॉप आडर्र जिसमें बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और फखर जमान शामिल हैं पर पाकिस्तान को मजबूत स्कोर देने की क्षमता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News