IND vs BAN : यशस्वी जयसवाल ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, सिर्फ गावस्कर ही हैं आगे

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 10:56 PM (IST)

खेल डैस्क : स्टार भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपनी हॉट स्ट्रीक जारी रखी। बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 56 रन बनाए और टेस्ट क्रिकेट में अपना 8वां पचास से अधिक का स्कोर बनाया। इसी के साथ वह सुनील गावस्कर, विराट कोहली आदि की एक विशिष्ट कंपनी में शामिल हो गए हैं। जयसवाल ने विकेटों के पतन के बीच 118 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 56 रन बनाए। उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ 62 रन की साझेदारी भी की।

 

भारत के लिए पहले 10 टेस्ट मैचों में, जयसवाल ने 8 बार पचास से अधिक का स्कोर बनाया है, जो कि महान सुनील गावस्कर से केवल एक कम है, जिन्होंने अपने पहले दस टेस्ट मैचों में 9 बार पचास से अधिक का स्कोर बनाया था। इसके अलावा, सदगोप्पन रमेश (पहले 10 टेस्ट में 8 पचास से अधिक स्कोर), विराट कोहली, विनोद कांबली, मयंक अग्रवाल और अजीत वाडेकर (पहले 10 टेस्ट में 7 पचास से अधिक स्कोर) सूची में अन्य सदस्य हैं। यह भी उल्लेखनीय है कि, जयसवाल ने घर पर अब तक सभी छह टेस्ट मैचों में पचास से अधिक का स्कोर बनाया है।

 

 

बहरहाल, जायसवाल ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि इन परिस्थितियों में वहां जाकर खेलना शानदार था। इससे मैं मजबूत बनूंगा और मैं इससे सीखूंगा कि इन सभी परिस्थितियों में कैसे खेलना है और अपनी पारी की योजना कैसे बनानी है। उन्होंने कहा कि मैं टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं और उसी के हिसाब से अपने खेल में बदलाव करता रहता हूं। अगर शुरुआत में विकेट गिर जाएं तो मैं कैसे बल्लेबाजी कर सकता हूं? जब रन बन रहे हों तो मैं कैसे बल्लेबाजी कर सकता हूं?

 

जायसवाल ने माना कि शुरुआती कुछ सत्र में गेंदबाजों को कुछ मदद मिली जिससे भारतीय बल्लेबाजों को सतर्क रुख अपनाना पड़ा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि शुरू में गेंद थोड़ी मूव कर रही थी और थोड़ी सीम कर रही थी और कम उछाल था इसलिए हमने अपना समय लिया। लेकिन अगर आप आखिरी सत्र को देखें तो हमने काफी अच्छा स्कोर किया और मुझे लगता है कि हम इस समय अच्छी स्थिति में हैं।

 

22 वर्षीय जायसवाल ने कहा कि वह और पंत रन बनाने के लिए ढीली गेंदों का इंतजार कर रहे थे क्योंकि उस समय बांग्लादेश के गेंदबाजों का पलड़ा भारी था। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि शुरुआत में विकेट से थोड़ी मदद मिल रही थी और अगर आप मौसम को देखें तो थोड़े बादल छाए हुए थे लेकिन हम सुरक्षित खेलकर उस दौर से गुजरने की कोशिश कर रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News