"भारत जीता नहीं, बल्कि बांग्लादेश हार गया", गावस्कर ने बताया- बांग्लादेश कैसे जीता हुआ मैच हारा

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2022 - 03:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को टी20 विश्व कप के सुपर-12 ग्रुप-2 के मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को बेहद रोमांचक मैच में डकवर्थ लुईस नियम अनुसार 5 रन से हराया। मैच में एक वक्त पर ऐसा भी लग रहा था कि भारत इस मैच को हार चुका है, क्योंकि 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने लिटन दास के तूफानी अर्धशतक के चलते बिना विकेट गंवाए 7 ओवर में 66 रन का स्कोर बोर्ड पर खड़ा कर दिया था, लेकिन इसके बाद बारिश ने बाधा डाली और बारिश रूकने के बाद बांग्लादेश को संशोधित लक्ष्य के चलते अब 9 ओवर में मात्र 84 रन चाहिए थे। मैच पूरी तरह बांग्लादेश के पक्ष में था, लेकिन भारत ने इसी वक्त रूख पलट दिया और मैच जीत लिया, लेकिन भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत यह मैच जीता नहीं, बल्कि बांग्लादेश मैच हारा है।

इंडिया टुडे की इंटरव्यू में सुनील गावस्कर  से बात करते हुए पूछा गया कि क्या बारिश के ब्रेक ने परिणाम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, गावस्कर ने कहा,“ उस विशेष समय पर, वे सात ओवर में 66 रन पर थे और उनके हाथ में 10 विकेट थे और उनको  लगभग 9 रन प्रति ओवर से लक्ष्य का पीछा करना था, लेकिन जब अचानक बारिश के चलते लक्ष्य लगभग 33 रनों से कम हो गया, तो वे किसी तरह घबरा गए। लक्ष्य तक पहुंचने की दर अब 9 रन प्रति ओवर वैसी ही थी, जब बारिश के बाद पारी शुरू हुई।”

T20 World Cup: India vs Bangladesh, KL Rahul's 50 puts India in command-  The New Indian Express

गावस्कर ने आगे कहा,"स्मार्ट क्रिकेट खेलने के बजाय, उन्होंने लगभग हर गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश की, छोटे वर्ग की सीमाओं को निशाना बनाने की कोशिश की। भारतीय गेंदबाजो ने बड़ी चतुराई से गेंदबाजी की, उनकी शॉट्स की रेंज से गेंद बाहर रखी। इसलिए उनके शॉट्स क लॉन्ग ऑन और डीप मिड-विकेट पर कैच कर लिया गया। मैं कहूंगा कि भारत यह मैच जीता नहीं, बल्कि बांग्लादेश मैच हारा है। भारत ने अपनी नसों पर काबू बनाए रखा, लेकिन यह बांग्लादेश की बल्लेबाजी थी जहां वे घबराए और बहुत सारे शानदार शॉट खेलने की कोशिश की। अगर उन्होंने स्मार्ट क्रिकेट खेला होता, तो आसानी से जीत जाते। उन्होंने फील्ड पर गेंद चलाई होती और दोड़ कर रन लिए होते, तो भी उन्हें एक ओवर में 10 रन मिलते और उन्हें बस इतना ही चाहिए था।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News