IND vs BAN T20 Sereis : बांग्लादेश की टीम घोषित, मशहूर ऑलराऊंडर की हुई वापसी

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 09:11 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत के खिलाफ 6 अक्टूबर को ग्वालियर में शुरू होने वाली आगामी सीरीज के लिए बांग्लादेश की टी-20 टीम की घोषणा हो गई है। बांग्लादेश क्रिकेट प्रबंधन ने महत्वपूर्ण सीरीज के लिए मेहदी हसन मिराज के अलावा बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन और बाएं हाथ के स्पिनर रकीबुल हसन को बुलावा भेजा है। टीम में सौम्य सरकार जगह नहीं बना पाए हैं। मेहदी पिछले एक साल से टेस्ट और वनडे में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है जिससे उनकी टी20 में वापसी हुई है। इस सीरीज में शाकिब अल हसन नहीं होंगे जिन्होंने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी।


बांग्लादेश और भारत के बीच तीन टी20 मैच क्रमशः 6, 9 और 12 अक्टूबर को ग्वालियर, नई दिल्ली और हैदराबाद में होने हैं। टी20 सीरीज का पहला मैच अर्से बाद ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इससे पहले 2010 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां ऐतिहासिक मुकाबला खेला गया था जिसमें सचिन तेंदुलकर ने वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर बनने का मान हासिल किया था।

 

बता दें कि आखिरी बार बांग्लादेश ने सबसे छोटे प्रारूप में भारत का दौरा 2019 में किया था, जहां वे तीन मैचों की टी20ई सीरीज 2-1 से हार गए थे। इस प्रारूप में दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत 2024 पुरुष टी20 विश्व कप में हुई थी, जब हार्दिक पंड्या के नाबाद अर्धशतक के साथ-साथ कुलदीप यादव के 3-19 ने भारत को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में बांग्लादेश पर 50 रन से जीत दिलाई थी। 

 


टी20 सीरीज के लिए दोनों देशों की टीमें

बांग्लादेश : नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमूद उल्लाह, लिट्टन कुमार दास, जेकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तन्ज़ीम हसन साकिब और रकीबुल हसन।

भारत : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News