IND vs ENG : मुझे एक चाल वाला टट्टू... प्लेयर ऑफ द मैच बनकर बोले जसप्रीत बुमराह

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 05:09 PM (IST)

खेल डैस्क : विशाखापत्तनम टेस्ट में टीम इंडिया की जीत की सबसे बड़ी वजह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) रहे। बुमराह ने पहली पारी में 6 तो दूसरी पारी में 3 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता। सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाने के बाद बुमराह ने अपनी रणनीति पर बात की। उन्होंने कहा कि जैसा कि मैंने पहले कहा कि मैच में जाने से पहले मैं संख्याओं को नहीं देखता। एक युवा के रूप में मैंने जो किया, इसने मुझे उत्साहित किया। लेकिन अब यह एक अतिरिक्त बोझ है।

 

 

बुमराह ने कहा कि युवा खिलाड़ी के रूप में मैंने पहली गेंद यॉर्कर के रूप में सीखी। मैंने खेल के दिग्गजों वकार, वसीम और यहां तक ​​कि जहीर खान को देखा था। अभी हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं इसलिए मुझे लगता है कि यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं टीम के लिए हर प्रयत्न करूं। हम कुछ चीजों पर चर्चा करते हैं। मैं लंबे समय से उनके (रोहित) साथ खेल रहा हूं। नहीं वास्तव में नहीं (जिमी के साथ प्रतिस्पर्धा?) एक क्रिकेटर से पहले मैं तेज गेंदबाजी का प्रशंसक हूं। यदि कोई अच्छा कर रहा है, तो उसे बधाई। मैं स्थिति, विकेट को देखता हूं और सोचता हूं कि मेरे पास क्या विकल्प हैं। मुझे एक चाल वाला टट्टू नहीं बनना चाहिए।

 

 

IND vs ENG, india vs england, cricket news, sports, Jasprit Bumrah, भारत बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार, खेल, जसप्रीत बुमराह

 

 

रोहित ने भी मैच के बाद बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि वह चैम्पियन खिलाड़ी है। रोहित बोले- आप जानते हैं कि इन परिस्थितियों में टेस्ट जीतना आसान नहीं है। हम चाहते थे कि हमारे गेंदबाज आगे बढ़ें और उन्होंने वैसा ही किया। वह एक अच्छा खिलाड़ी दिखता है और अपने खेल को अच्छी तरह समझता है। उन्हें अभी लंबा सफर तय करना है, हमारी टीम के लिए उनके पास देने के लिए बहुत कुछ है। आशा है वह विनम्र बने रहेंगे।

 

 

मुकाबले की बात करें तो भारत ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन ही इंग्लैंड को 106 रन से शिकस्त दे दी। इस जीत से भारत ने श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया। इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट को 28 रन से जीता था। जीत के लिए 399 रन का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 292 रन पर आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने इस पारी में 3-3 विकेट लिए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत :
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार।
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News