IND vs ENG : इंग्लैंड ने भारत को पहले टी20 मैच में 8 विकेट से हराया

punjabkesari.in Friday, Mar 12, 2021 - 10:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों जेसन रॉय और जॉस बटलर ने तेज शुरूआत करते हुए जीत की नींव रखी। जिसे डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने आगे बढ़ाया और मात्र 15.3 गेंद पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने आई इंग्लैंड की टीम ने शुरूआत से ही भारतीय गेंदबाजों पर हमला करना शुरू कर दिया। इंग्लैंड की सलामी जोड़ी जेसन रॉय और जॉस बटलर ने पावरप्ले के दौरान ही टीम के स्कोर को 50 तक ले गए। इस जोड़ी को भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने तोड़ा। चहल ने बटलर को 28 रन पर आउट करवा टीम को पहली सफलता दिलाई। सुंदर ने रॉय को 49 रन पर आउट कर भारतीय टीम को दूसरी सफलता सुंदर ने दिलाई।

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बल्लेबाजी के लिए आए बेयरस्टो और मलान ने तेजी से रन बटोरने शुरू किए। दोनों ही बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। बेयरस्टो 26 और मलान 24 रन बनाकर इंग्लैंड की टीम को भारत के खिलाफ पहले मैच में 8 विकेट से बड़ी जीत दिलाई। 

गौर हो कि टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आंमत्रित किया। भारतीय टीम की शुरूआत बेहद ही खराब रही और पावरप्ले के दौरान ही भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज आउट हो कर चले गए। भारत के टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों ने मात्र 5 रन जोड़े। जिसमें केएल राहुल 1, विराट कोहली शून्य और शुखर धवन 4 रन बनाकर आउट हुए। भारत के लिए सर्वाधिक स्कोर श्रेयस अय्यर ने बनाए। उन्होंने अर्धशतक लगाते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अय्यर के आउट होने के बाद भारतीय टीम 7 विकेट गंवाकर 124 रन ही बना सकी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News