हार के बाद कप्तान सैंटनर बोले - अगर वनडे विश्व कप में ऐसा होता है तो हमारे पास एक शानदार अनुभव होगा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 10:51 PM (IST)

अहमदाबाद: बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत ने 168 रनों से जीत लिया। इस मैच में जीत के साथ के भारत टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 13वें ओवर में 66 रनों पर ही सिमट गई। वहीं, इस सीरीज को हारने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान मिशेल सैंटनर ने कहा कि उन्हें इस सीरीज से इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए सीख मिली है।

सैंटनर ने कहा, "यह हमारे निराशाजनक था। ट्रॉफी  जीतना अच्छा होता, लेकिन श्रेय भारत को जाता है। उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया। उनके कुछ लोग इस समय बहुत अच्छे हैं। जब आप पावरप्ले में 5 विकेट खो देते हैं तो जीतना कठिन होता है। जब गेंद स्विंग कर रही हो तो यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है। यदि आप भारत के खेलने के तरीके को देखें, तो उन्होंने शुरुआत में अपना समय लिया और जब पिच सपाट हो गई तो उन्होंने वास्तव में हम पर निशाना साधा। इस साल के अंत में विश्व कप पर मुझे लगता है कि इस समय कुछ ओस होगी, ज्यादातर टीमें पहले गेंदबाजी कर सकती हैं। हमने कुछ शानदार विकेट देखे हैं, अगर अक्टूबर में ऐसा होता है तो यह हिस्सा बनने और सीखने के लिए एक शानदार विश्व कप होगा। मुझे लगता है कि 320 वह स्कोर होगा जिसे हम टीमों को विश्व कप में सीमित रखना चाहते हैं।"

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शुभमन गिल के नाबाद शतक की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए। शुभमन गिल ने 12 चौके और 7 छक्कों की बदौलत 63 गेंदों में 126 रनों की पारी खेली। भारत को पहला झटका दूसरे ओवर में ही ईशान किशन के रूप में लगा, वह 1 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने भारत की पारी को संभाला, हालांकि त्रिपाठी भी 9वें ओवर में 22 गेदों में 44 रनों की तूफानी पारी खेलकर चलते बने। वहीं, सूर्यकुमार यादव भी 13 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान हार्दिक पांडया ने 17 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली। दीपक हुड्डा ने नाबाद 2 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से मिचल सैंटनर, इश सोढी, ब्लेयर टिकनर और माइकल ब्रेसवेल चारों ने 1-1 विकेट चटकाई।
 
भारत के 235 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड शुरूआत से ही पस्त होती दिखी। सलामी बल्लेबाज फिन एलेन मात्र 3 रन बनाकर पहले ही ओवर में हार्दिक पांड्या का शिकार बन गए। इससे आगे अर्शदीप सिंह ने दूसरे ओवर डेवॉन कॉनवे (1) और मार्क चैपमैन (0) को अपना शिकार बनाया। तीसरे ओवर में ग्लेन फिल्पिस (2) पांड्या का शिकार बने और 5वें ओवर में उमरान मलिक ने माइकल ब्रेसवेल (8) को शिकार बनाया। शुरूआती पांच विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड के पास वापसी का कोई मौका नहीं रहा और पूरी टीम 13वें ओवर में 66 रनों पर सिमट गई।  

भारत की ओर से कप्तान पांड्या ने 4 विकेट चटकाए, जबकि अर्शदीप सिह, उमरान मलिक और शिवम मावी ने 2-2 विकेट चटकाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News