IND vs SA : आवेश खान की गेंद से दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के बल्ले के हुए दो टुकड़े, Video

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 02:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका का खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। भारत को चाहे हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन मैच के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान चर्चा में रहे। लगातार 140 किमी प्रति घंटा से ज्यादा की गति से गेंदबाजी कर रहे आवेश खान ने इस दौरान साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डर डुसेन के बल्ले के दो टुकड़े कर डाले। 

आवेश खान भारत की तरफ से 14वां करने आए। तीसरी गेंद पर रस्सी वैन डर डुसेन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे। आवेश ने इस गति से गेंद फेंकी की रस्सी वैन डर डुसेन के बल्ले के दो टुकड़े हो गए। इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया और इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं। हालांकि भुवनेश्वर के बाद आवेश सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने बिना विकेट लिए 35 रन दिए। 

गौर हो कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन की 76 रन की पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट के नुकसान पर 212 रन का लक्ष्य दिया। टी20 के हिसाब से लक्ष्य चाहे मुश्किल था लेकिन डुसन (75) और डेविड मिलर (64) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत तीन विकेट के नुकसान पर 5 गेंदें रहते मैच को अपने नाम कर लिया। इसी के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने 1-0 से बढ़त बना ली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News