IND vs SA: गुवाहाटी में भारतीय टीम का जोरदार स्वागत, अर्शदीप-दीपक ने काटा केक

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 04:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम रविवार 2 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले भारतीय प्रशंसकों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए गुवाहाटी पहुंचे। टीम बस त्रिवेंद्रम में पिछले स्थल की तरह उत्साही भारतीय प्रशंसकों से घिरी हुई थी। पिछले मैच के नायक दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह को बीसीसीआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में उनके आगमन पर एक साथ केक काटते हुए देखा गया। 

दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने प्रोटियाज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल में स्विंग गेंदबाजी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत जीत दर्ज करने में मदद की और श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई। चाहर और अर्शदीप के उस लुभावने शुरुआती स्पेल की बदौलत मामूली कुल तक ही सीमित रहे। हालांकि भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को लक्ष्य का पीछा करते खो दिया, लेकिन सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने विपरीत अर्धशतकों के साथ जीत सुनिश्चित की। श्रृंखला के पहले मैच में भारत की धमाकेदार सफलता का गुवाहाटी में जोरदार स्वागत किया गया जिसमें उपरोक्त तेज गेंदबाजी जोड़ी ने टीम होटल पहुंचने पर केक काटा। 

इससे पहले भारत को एक दूसरे टी20 विश्व कप खिताब की खोज में एक बड़ा झटका लगा था क्योंकि जसप्रीत बुमराह को आगामी आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। शीर्ष क्रिकेट संस्था को अभी भी गेंदबाजी ऐस की चोट की सीमा की पुष्टि करनी है, लेकिन एक आधिकारिक बयान जारी किया है जिससे उन्हें दक्षिण अफ्रीका की मौजूदा श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। आरसीबी के मोहम्मद सिराज चोटिल तेज गेंदबाज के प्रतिस्थापन के रूप में शेष मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में शामिल होने जा रहे हैं। 

बुमराह की चोट ने टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में एक तेज गेंदबाज के लिए जगह खोल दी है और दीपक चाहर उस जगह को भरने के लिए कई नामों में से एक है। चाहर जिन्हें ऑस्ट्रेलिया में वैश्विक कार्यक्रम के लिए स्टैंडबाय सूची में रखा गया था जिन्हें स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है जो रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News