IND vs SL : वसीम जाफर बोले- दूसरे T20 मैच से इसे बाहर करना बड़ी चुनाैती होगी

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 12:45 PM (IST)

मुंबई : भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर करना एक बड़ी चुनौती होगी क्योंकि पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि प्लेइंग इलेवन में कलाई का स्पिनर होना चाहिए। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच गुरुवार को पुणे में खेला जाएगा।

मंगलवार को यहां वानखेड़े में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में चहल भारत के सबसे महंगे गेंदबाज रहे, क्योंकि उन्होंने दो ओवरों में 26 रन लुटाए और भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने उनको ओवरों का पूरा कोटा पूरा नहीं करने दिया।

जाफर ने कहा, "वॉशिंगटन सुंदर के लिए युजवेंद्र चहल को बाहर करना एक बड़ी चुनौती होगी क्योंकि मेरा मानना है कि अंतिम एकादश में एक कलाई का स्पिनर होना चाहिए। भले ही सुंदर अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी पावरप्ले गेंदबाजी के कारण टीम को संतुलन प्रदान करता है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि चहल जैसा गेंदबाज, जिसने बार-बार अच्छा प्रदर्शन किया है, उसे एक खराब मैच के बाद बाहर कर दिया जाएगा।''

गुरुवार को होने वाले दूसरे टी20आई के लिए भारत के प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करते हुए, जाफर ने तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को हर्षल पटेल की जगह लेने का समर्थन किया। उन्होंने कहा, "अगर अर्शदीप उपलब्ध है, तो मुझे लगता है कि वह प्लेइंग इलेवन में वापस आ जाएगा। हो सकता है कि उसे हर्षल पटेल के स्थान पर एक मौका मिले। पहला टी20आई हर्षल पटेल के लिए अच्छा नहीं था। लेकिन इसके अलावा, मुझे प्लेइंग इलेवन में कोई अन्य बदलाव नहीं दिख रहा है।''

चोट से उबरने में नाकाम रहने के बाद अर्शदीप ने पहला टी20आई नहीं खेला। भारत ने श्रीलंका को यहां वानखेड़े स्टेडियम में दो रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और गुरुवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में मैदान पर उतरने के बाद श्रृंखला को अपने नाम करने पर नजर गड़ाए हुए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News