Asian Games 2018: भारत ने बैडमिंटन टीम स्पर्धा में मालदीव को 3-0 से हराया

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 05:14 PM (IST)

जकार्ताः किदांबी श्रीकांत के नेतृत्व में भारत ने एशियाई खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा में शानदार आगाज करते हुए आज मालदीव को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। विश्व रैंकिंग में आठवें नंबर पर काबिज श्रीकांत ने मालदीव के हुसैन जयान शहीद जाकी को मात्र 18 मिनट में 21-4, 21-5 से हराकर भारत को 1-0 से बढ़त दिलायी।

PunjabKesari

एचएस प्रणय (विश्व रैंकिंग 11) को भी मालदीव के मोहम्मद सारिम को 21-8, 21-6 से मात देने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। उन्होंने यह मुकाबला 21 मिनट में जीता। बी साई प्रणीत ने मोहम्मद अजफान राशिद की चुनौती को मात्र 22 मिनट में सीधे सेटों में 21-7, 21-8 खत्म कर भारत की 3-0 से जीत सुनिश्चित की। भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में मेजबान इंडोनेशिया से भिड़ेगी जिसे पहले दौर में बाई मिली थी।

PunjabKesari

इंडोनेशिया की टीम में भी कुछ अच्छे खिलाड़ी है जिसमें एकल में जोनाटन क्रिस्टी और एंथॉनी सिनिसुका गिनटिंग और युगल में विश्व रैंकिग में पहले स्थान पर काबिज माक्र्स फर्नाल्दी गिडोन और केविन संजया सुकामुलजो की जोड़ी शामिल है। टीम में विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज फजार अलफियान और मोहम्मद रिया अॢदयांतो की युगल जोड़ी भी है। ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की अगुवाई में भारतीय महिला टीम क्वार्टर फाइनल में जापान के खिलाफ भिड़ेगी। भारतीय टीम को पहले दौर में बाई मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News