"भारत का क्रिकेट अब निचले स्तर पर गिरता जा रहा है", पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 02:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को ढाका में खेले गए पहले वनडे में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 186 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने लक्ष्य को 46वें ओवर में हासिल कर लिया। बांग्लादेश से मिली इस हार पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारत का क्रिकेट अब निचले स्तर पर गिरते जा रहा है।

कनेरिया ने कहा,"भारतीय क्रिकेट टीम ये सब हो रहा है क्योंकि जिस तरह भारत क्रिकेट खल रहा है, उनका स्तर तेजी से नीचे की गिरता जा रहा है। बांग्लादशी टीम की ओर से मेंहदी हसन ने आखिर में रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने भारत को यह बता दिया कि आप बड़ी चीजों की बात कर सकते हैं, लेकिन खेलते वक्त इसे कर नहीं पाते। भारतीय टीम ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान 10 ओवर ऐसे ही बर्बाद कर दिए। भारतीय टीम ऋषभ पंत को खिलाना चाहती है, लेकिन संजू सैमसन को नहीं खिलाना चाहती। भारतीय टीम संजू को एक या दो मैच ही खिलाएगी ताकि आलाचकों का मुंह बंद किया जा सके।"

PunjabKesari

दानिश कनेरिया ने आगे कहा,"संजू सैमसन आखिर कितना सहन कर सकते, वह पहले ही बहुत सहन कर रहे हैं। उन्हें जब भी टीम में मौका मिला तो उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भारत अगर एक अच्छे खिलाड़ी को मौका नहीं दे सकता तो टीम में इसका असर पड़ेगा। सभी लोग चाहते हैं कि संजू को टीम में मौका मिले।

पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारतीय टीम ने अंबाती रायडू के साथ भी कुछ ऐसा ही किया जैसा संजू सैमसन के साथ हो रहा है। उन्होंने कहा,"रायडू का अंतर्राष्ट्रीय करियर कुछ ऐसे ही खत्म हुआ। उन्होंने भारत के लिए काफी रन बनाए, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें आलोचना सहनी पड़ी। इसके पीछे बीसीसीआई और चयन समिति थी। अंदर की राजनीति ने भारतीय क्रिकेट को पूरी तरह खत्म कर दिया और वह उसी खिलाड़ी को खिलाते हैं, जिसे वह पसंद करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News