भारत-इंग्लैंड महिला टेस्ट : पिच पर सवाल उठाने के बाद ECB ने मांगी माफी

6/16/2021 11:42:00 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भारत और इंग्लैंड के बीच ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में 16 जुलाई से शुरू होने वाले महिला टेस्ट के लिए नई पिच की पेशकश नहीं कर पाने के लिए माफी मांगी है। दोनों टीमों को 37 ओवर पुरानी सतह पर खेलने के लिए समझौता करना होगा, क्योंकि इस स्थल पर पिछले हफ्ते एक टी20 ब्लास्ट मैच की मेजबानी की थी। 

ईसीबी ने कहा, हम सभी निराश हैं कि भारत के खिलाफ एलवी= बीमा टेस्ट मैच के लिए पिच पर 37 ओवर खेले गए। हम जानते हैं कि इंग्लैंड की महिलाएं नई पिच की हकदार हैं और हमें खेद है कि हम ऐसा करने में असमर्थ रहे। अप्रैल के मध्य में केवल एक टेस्ट को कैलेंडर में जोड़े जाने के साथ प्रथम श्रेणी के उपलब्ध मैदानों की कमी के कारण हम जानते थे कि एक नई पिच एक चुनौती होने वाली थी। हम स्वीकार करते हैं कि यह मुद्दा नहीं उठना चाहिए था और हम यह सुनिश्चित करेगा कि भविष्य में ऐसा न हो। 

ईसीबी ने कहा, कप्तान हीथर नाइट द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद विचार आया कि इतने बड़े अवसर के लिए नई पिच का इस्तेमाल करना आदर्श नहीं था। नाइट ने खेल की पूर्व संध्या पर कहा था कि मैंने देखी है (पिच), यह एक इस्तेमाल किया हुआ विकेट है, जो मुझे लगता है कि स्पष्ट रूप से आदर्श नहीं है। हम नई पिच पर खेलना पसंद करेंगे। लेकिन अब जो है उसी पर खेलना है। 

नाइट ने यह भी स्वीकार किया कि पिछले सप्ताह इसके बारे में पता चलने के बाद उन्होंने इसे बदलने की कोशिश की लेकिन यह प्रयास व्यर्थ था। हमें पिछले हफ्ते पता चला। हमने स्पष्ट रूप से इसे बदलने की कोशिश की लेकिन ऐसा होने में थोड़ी देर हो गई। यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन यह अभी भी बहुत अच्छा खेल सकता है। 

दिलचस्प बात यह है कि भारत की कप्तान मिताली राज ने पिच की बात को दरकिनार कर दिया, और इसके बजाय 'विचार प्रक्रिया' और रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया, क्योंकि उनकी टीम 2014 के बाद पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में खेल रही थी। मिताली ने वर्चुअल प्रेस वार्ता में कहा, हम यहां एक मैच खेलने आए हैं। हमें जो भी पित मिलती है, हम कोशिश करते हैं और उसका नतीजा निकालें। यह हमारी विचार प्रक्रिया है। चाहे वह इस्तेमाल किया हुआ विकेट हो या ताजा विकेट। खिलाड़ी के रूप में और एक कप्तान के रूप में मैं निश्चित रूप से चाहती हूं कि मेरी टीम को परिणाम मिले और इसके लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम अपनी रणनीति उसी के अनुसार रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static