भारत की टीम कमजोर नहीं, यह कड़ा मुकाबला होगा : बैराशुटी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 02:44 PM (IST)

कोलकाता : इटली के गैर खिलाड़ी कप्तान कोराडो बैराशुटी ने भारत के खिलाफ डेविस कप में कड़ा मुकाबला होने की संभावना व्यक्त करते हुए सोमवार को यहां कहा कि भारतीय टीम कमजोर नहीं है भले ही उसके पास कम रैंकिंग के खिलाड़ी हैं। विश्व में 18वें नंबर के मार्को सेचिनातो इटली की चुनौती की अगुवाई करेंगे जबकि उनके पास दो अन्य खिलाड़ी शीर्ष 60 में शामिल हैं। भारत के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन हैं जिनकी विश्व रैंकिंग 102 है। 

India not underdog, it will be tough match, says Italy captain Barazzutti

बैराशुटी ने अपनी टीम के पहले अभ्यास सत्र के बाद पत्रकारों से कहा-डेविस कप में रैंकिंग केवल ड्रा में महत्व रखती है जिससे यह तय होता कि कौन पहले खेलेगा और कौन बाद में। लेकिन जब आप कोर्ट पर कदम रखते हो तो सब कुछ बदल जाता है। मेरा मानना है कि कोई भी कमजोर नहीं है। यह कड़ा मुकाबला होगा। भारत और इटली के बीच अब तक पांच मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से इटली ने चार और भारत ने एक में जीत दर्ज की है। भारत ने अपना एकमात्र मुकाबला 1985 में कोलकाता में ही जीता था। भारतीय टीम एक और दो फरवरी को यहां ग्रास कोर्ट पर इटली से भिड़ेगी। इटली के पास हार्ड और क्लेकोर्ट के अच्छे खिलाड़ी हैं। इस मुकाबले का विजेता नवंबर में मैड्रिड में विश्व ग्रुप फाइनल्स में खेलेगा। 

India not underdog, it will be tough match, says Italy captain Barazzutti

बैराशुटी ने कहा- वे अपने घरेलू मैदान और घसियाले कोर्ट पर खेल रहे हैं। हमें अपने प्रतिद्वंद्वी को पूरा सम्मान देते हुए पूरी एकाग्रता से खेलना होगा। जब आप अपने देश की तरफ से खेलते हो तो यह चुनौतीपूर्ण होता है। यह हमारे लिये वास्तव में महत्वपूर्ण मुकाबला है। उन्होंने कहा- उनकी टीम अच्छी है। उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं। हमें इस टीम, इन खिलाडिय़ों के प्रति पूरा सम्मान दिखाना होगा क्योंकि वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News