सानिया और अंकिता के साथ भारत फेड कप की चुनौती के लिए तैयार

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 07:03 PM (IST)

दुबई : शानदार लय में चल रही अंकिता रैना और अनुभवी सानिया मिर्जा की मौजूदगी से भारतीय टीम मंगलवार से यहां शुरू हो रहे छह देशों की फेड कप प्रतियोगिता में प्लेआफ में जगह पक्की करने की कोशिश करेगी। भारत मंगलवार को चीन के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा जबकि बुधवार को उसे उज्बेकिस्तान, गुरुवार को कोरिया, शुक्रवार को चीनी ताइपै और शनिवार को इंडोनेशिया से भिड़ना होगा।

अंकिता इस सत्र की शुरूआत से शानदार लय में है। उन्होंने आईटीएफ प्रतियोगिता के दो एकल खिताब जीतने के साथ दो युगल खिताब भी अपने नाम किए हैं। वह एकल रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 160वें पायदान पर है लेकिन फेड कप में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है जहां उन्होंने खुद से बेहतर खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर दी है। वह कई बार ग्रैंडस्लैम जीत चुकी सानिया के साथ कप्तान विशाल उप्पल की सबसे बड़ी हथियार होगी।

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार के कारण टूर्नामेंट तीन सप्ताह के विलंब से खेला जा रहा है। भारत को हालांकि इसका फायदा हुआ है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के युगल मुकाबले में चोटिल हुई सानिया मिर्जा को उबरने का समय मिल गया। बड़े मैचों को खेलने और जीत दर्ज करने के उनके अनुभव से टीम के युवा खिलाड़ियों को दबाव से बेहतर तरीके से निपटने में मदद करेगा। अंकिता ने कहा, ‘मैंने सत्र की अच्छी शुरूआत की है, इसलिए प्रतियोगिता से पहले मेरा आत्मविश्वस बढ़ा है। जाहिर है सानिया हम सबको अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रेरित करेगी। उनकी सलाह और सुझाव से हमें काफी मदद मिलेगा।

टीम में रिया भाटिया और करमन कौर थंडी भी शामिल है जिनहें खुद को साबित करना होगा। भारतीय टीम एशिया ओशियाना ग्रुप एक में पिछली बार चौथे स्थान पर रही थी। टीम को चीन, चीनी ताइपै और कोरिया से तगड़ी चुनौती मिल सकती है क्योंकि उनकी टीमों में शीर्ष 100 में शामिल खिलाड़ी है। भारत को इंडोनेशिया और उज्बेकिस्तान के खिलाफ ज्यादा परेशानी नहीं होना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News