"भारत को राहुल पर अधिक विश्वास दिखाना चाहिए", क्लार्क ने बुरे दौर से गुजर रहे बल्लेबाज का किया समर्थन

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 06:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट में भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। वह दो टेस्ट की तीन पारियों में कुल मिलाकर 38 रन ही बना पाएं। सलामी बल्लेबाज के इस निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें तीसरे टेस्ट से बाहर रखने का फैसला लिया और उनकी जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम शामिल किया, जिनका हाल में प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। हालांकि, केएल राहुल के खराब प्रदर्शन को लेकर उन्हें टीम से बाहर किए जाने के फैसले का फैंस समर्थन कर रहे हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल कलार्क का मानना है कि भारतीय टीम को राहुल पर अधिक विश्वास दिखाना चाहिए था।
 
क्लार्क ने कहा, "मैं वास्तव में केएल राहुल को पसंद करता हूं। वह एक महान युवा व्यक्ति और एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। भारत इस समय जीत रहा है इसलिए अगर मैं कप्तान होता, तो मैं उनको टीम में रखने का समर्थन करता। मैं कहता हम जीत रहे हैं, मुझे पता है वह अपने सबसे अच्छे रूप में नहीं है, लेकिन हम उसे अभी टीम में रख सकते हैं, क्योंकि हम अभी भी जीत रहे हैं।"

PunjabKesari

क्लार्क ने कहा, "वह (राहुल) एक अच्छे खिलाड़ी हैं, वह काफी मेहनत से प्रशिक्षण करने वाले हैं और वह टीम के लिए अच्छा करने वाले हैं। अगर टीम जीत रही है तो मुझे लगता है कि वह ऐसे खिलाड़ियों को रख सकते हैं जो थोड़ी देर के लिए प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। अगर मैं कप्तान होता तो केएल राहुल के लिए लड़ता।"

क्लार्क का मानना है कि केएल राहुल को अपने खराब प्रदर्शन से बाहर आने के लिए बस थोड़ी सी किस्मत की जरूरत है। उन्होंने कहा, "अगर भारत को लगता है कि केएल राहुल टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक होने जा रहा है तो टीम को उनपर विश्वास रखना होगा। बेशक राहुल के लिए यह सिर्फ मानसिक दवाब है, आपको बस थोड़ी सी किस्मत की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि राहुल एक सुपरस्टार खिलाड़ी है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News