इस कंगारू बल्लेबाज ने जीता ''प्लेयर ऑफ द सीरीज'' अवार्ड, बोला- मैंने बहुत मजा लिया

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 10:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। मेहमान टीम ने भारत के सामने 269 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन जवाब में टीम महज 248 रनों पर ही ढेर हो गई। कंगारू टीम की जीत में सबसे अहम रोल ओपनर मिशेल मार्श का रहा, जिन्होंने तीनों मैचों में टीम को तेज शुरूआत दिलाकर खास पारियां खेलीं। इसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवार्ड से भी नवाजा गया। मैच समाप्ति के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें इस सीरीज में काफी मजा आया।

मार्श ने कहा, ''मैं वैसे भी एक आक्रमक बल्लेबाज हूं। मैंने इस सीरीज में अपने खेल का पूरा मजा लिया है। मुझे काफी खुशी हैं कि मैं इस तरह का प्रदर्शन कर सका। मैं काफी दिनों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहा था। मैं फ्रेश था और एक नई ऊर्जा के साथ मैदान पर था।'' मार्श ने पहले मैच में 65 गेंदों में 81 रनों की तेज पारी खेली थी, हालांकि भारत यह मैच 5 विकेट से जीत गया था। दूसरे मैच में उन्होंने 36 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाए, वहीं आखिरी व निर्णायक मैच में उन्होंने 47 गेंदों में 47 रन बनाए। 

मैच की बात करें तो आस्ट्रेलिया ने एडम जम्पा (45 रन देकर चार विकेट) और एशटन एगर (41 रन देकर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारत को महत्वपूर्ण मौकों पर झटके देकर 21 रन से मैच जीता। भारतीय बल्लेबाजी फिर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के दबाव में आ गयी और विराट कोहली (54 रन, 72 गेंद, दो चौके, एक छक्का) का अर्धशतक भी भारत को हार से नहीं बचा सका। आस्ट्रेलिया ने पहला वनडे पांच विकेट से गंवाने के बाद वापसी करते हुए लगातार दो वनडे में जीत दर्ज की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News