IND vs SL : ईशान किशन ने दिलाई धोनी की याद, चीते जैसी दाैड़ लगाकर पकड़ा मुश्किल कैच (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 10:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने चीते जैसी फुर्ती दिखाकर पूर्व विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी। किशन ने मैच के दाैरान विकेट के पीछे तेज दाैड़ लगाते हुए मुश्किल कैच लेकर श्रीलंकाई बल्लेबाज को बाहर का रास्ता दिखाते हुए सुर्खियां बटोर लीं। यह सब हुआ श्रीलंका की पारी के 8वें ओवर में।

दिलाई धोनी की याद
हुआ ऐसा कि ओवर तेज गेंदबाज उमरान मलिक फेंक रहे थे। उमरान ने ओवर की पांचवीं गेंद पटकी हुई फेंकी जिसपर चरिथ असलंका ने पुल करने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले के ऊपरी किनारे पर लगी और हवी में चली गई। गेंद फाइन लेग के पास थी और ईशान किशन ने उसका तेजी से पीछा करते हुए अद्भुक कैच लपक लिया। यह कैच ईशान किशन से इतना दूर था कि डीप फाइन लेग पर फील्डिंग कर रहे हर्षल पटेल इसे आराम से लपक सकते थे, लेकिन किशन ने खुद इसे लपकने के लिए गेंद पर अंत तक नजर अड़ाई रखी। 

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

वहीं हार्दिक पंड्या को भी इस कैच पर भरोसा नहीं हुआ और वह हंसने लगे। ईशान के इस कैच ने फैंस को धोनी की याद दिला दी। गाैर हो कि साल 2018 में भारतीय टीम का मुकाबला जब विंडीज से था तो वनडे सीरीज के तीसरे मैच में धोनी ने इसी तरह भागते हुए फाइन लेग पर जाकर चंद्रपाल हेमराज का कैच लपका था। ईशान का कैच काफी हदतक धोनी जैसा ही था।

वहीं मैच की बात करें तो भारत ने पहले टाॅस हारते हुए दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल के बीच छठे विकेट के लिए नाबाद 68 रनों की मदद से 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए। हुड्डा ने 41 और अक्षर ने 31 रनों की पारी खेली। वहीं जवाब में भारतीय गेंदबाजों के आगे ढेर होकर श्रीलंकाई टीम मैच हारते हुए सीरीज में 1-0 से पिछड़ गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News