आयरलैंड सीरीज के लिए भारत को मिलेगा नया टी20 कप्तान, हार्दिक पांड्या को मिलेगा आराम

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2023 - 06:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम 18 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की T20I श्रृंखला के लिए आयरलैंड का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। आयरलैंड का दौरा करने के लिए भारत की दूसरी पंक्ति की टीम उतारने की उम्मीद है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को तीन मैचों की श्रृंखला के लिए टीम का नेतृत्व करने की उम्मीद थी। हालांकि हालिया रिपोर्टों से पता चला है कि पांड्या को आराम दिया जा सकता है, इसके पीछे उनका कार्यभार मुख्य कारण है। 

पांड्या का कार्यभार प्रबंधन भारतीय टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है, क्योंकि वह आगामी विश्व कप टीम और एशिया कप 2023 का भी अभिन्न हिस्सा हो सकते हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है और सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के बाद पांड्या कैसा महसूस कर रहे हैं। 

रिपोर्ट में बीसीसीआई सूत्र के हवाले से कहा गया, 'अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है और यह इस बात पर भी निर्भर करेगा कि वेस्टइंडीज में वनडे और टी20 के बाद हार्दिक कैसा महसूस कर रहे हैं। इसमें यात्रा शामिल है और फ्लोरिडा से डबलिन के लिए उड़ान भरने से पहले केवल तीन दिनों का एक छोटा सा बदलाव होगा। विश्व कप प्राथमिक महत्व का है, इसलिए किसी को अपने कार्यभार को ध्यान में रखना होगा। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वह विश्व कप में रोहित के उप-कप्तान होंगे।' 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे और टी20 सीरीज जल्द ही शुरू होने वाली है और एशिया कप भी नजदीक है ऐसे में अगर कई खिलाड़ी आयरलैंड की यात्रा पर जाते हैं तो उन्हें पर्याप्त आराम नहीं मिलेगा। यह स्पष्ट है कि खिलाड़ियों को उचित आराम मिलना और प्रमुख प्रतियोगिताओं के लिए फिट रहना बीसीसीआई के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। दोनों खिलाड़ियों ने 2022 विश्व कप के बाद से किसी टी20आई मैच में हिस्सा नहीं लिया है और उनका इंतजार और भी लंबा होगा क्योंकि उनका लक्ष्य वनडे मैचों के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रहना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News