172 रन बनाकर भी 9 विकेट से हारी Team india, यह ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर बनी स्टार

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 10:11 PM (IST)

खेल डैस्क : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई वुमन ने पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय वुमैंस को 9 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 172 रन बनाए थे जिसके जवाब में बेथ मूनी के 57 गेंदों में बनाए गए 89 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर में जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एलिसा हेली ने 23 गेंदों में 37 तो ताहिला मैकग्रा ने 29 गेंदों में 40 रनों का योगदान दिया। 

Sports
इससे पहले भारतीय महिलाओं ने बल्लेबाजों के मिले जुले प्रदर्शन से पांच विकेट खोकर 172 रन बनाए थे। टीम को आखिरी ओवरों में ऋषा घोष के साथ दीप्ति शर्मा की जोरदार बल्लेबाजी का फायदा हुआ। दोनों ने आखिरी सात ओवरों में 85 रन बनाए और स्कोर 172 रन पर ला खड़ा किया। ऋषा ने 20 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 36 तो दीप्ति ने 15 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 36 रन बनाए। 

 

 

 

टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी रही थी। ओपनिंग बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने आते ही ऑस्टे्रलियाई तेज गेंदबाज मेघन स्कट और किम गेरथ पर बड़े शॉट लगाए। शैफाली की विकेट तीसरे ओवर में गिरी तक तक भारतीय टीम 28 रन बना चुकी थी। शैफाली ने 10 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 21 रन बनाए थे। स्मृति 22 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 28 रन बनाने में सफल रही। जेमिमा रोड्रिग्ज आज खाता नहीं खोल पाईं और शून्य पर ही आऊट हो गर्ईं।

 

टीम इंडिया को कप्तान हरमनप्रीत कौर का साथ मिला जिन्होंने 21 रन बनाए। लेकिन जब टीम को रन बनाने की जरूरत थी तब हरमनप्रीत का विकेट गिर गया। देविका वैध्या 25 रन बनाकर नाबाद रही लेकिन ऋषा और दीप्ति ने बड़े शॉट लगाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिस पेरी ने 10 रन देकर दो विकेट लिए जबकि किम गेरथ ने 27 रन देकर एक, एश£े ने 27रन देकर एक तो सुदरलैंड ने 21 रन देकर एक विकेट लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News