भारत ने एशियाई ट्रैक साइकिलिंग के दूसरे दिन 8 पदक जीते

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 09:45 PM (IST)

नई दिल्ली : मेजबान भारत ने रविवार को यहां एशियाई ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन एक स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य पदक सहित कुल आठ पदक जीते। भारत ने 41वीं सीनियर, 28वीं जूनियर एशियाई ट्रैक एवं 10वीं पैरा ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप में अब तक 18 पदक जीते हैं। प्रतियोगिता के दूसरे दिन 12 वर्ग में अंतिम दौर के मुकाबले हुए जिसमें चार मुकाबले पैरा साइकिलिंग स्पर्धा में हुए।

भारत ने पैरा साइकिलिंग में एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीता जबकि सीनियर और जूनियर खिलाडिय़ों ने क्रमश: दो रजत और तीन कांस्य पदक जीते। ट्रैक साइकिलिस्ट मयूर लुटे ने 500 मीटर टाइम ट्रायल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। यह मयूरी का दो दिन में दूसरा कांस्य पदक और सीनियर वर्ग की स्पर्धा में पहला व्यक्तिगत पदक है। मूयरी ने टाइम ट्रायल में 36.481 सेकेंड का समय लिया और 49.340 किमी प्रतिघंटा की गति हासिल की।

भारत ने दिन का पहला पदक महिला जूनियर वर्ग में व्यक्तिगत परसुइट में पूजा डेनोल के कांस्य पदक के रूप में जीता। पूजा ने दो मिनट 31.277 सेकेंड के समय के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने इस दौरान दो मिनट 37.410 सेकेंड का अपना पिछला राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा। महिला जूनियर वर्ग में नीरज कुमार 2000 मीटर रेस स्पर्धा में स्वर्ण पदक की दौड़ में कजाखस्तान के मैक्सिम ट्रास्किन से पिछड़ गए और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

सीनियर पुरुष व्यक्तिगत परसुइट वर्ग विश्वजीत सिंह ने चार किमी रेस में नौ मिनट के समय के साथ कांस्य पदक जीता। विश्वजीत ने मलेशिया के कियात चुन लिम को पछाड़ा जिन्होंने 10 मिनट का समय लिया। इक्कीस के भारतीय ट्रैक साइकिलिस्ट इसो एल्बेन ने हालांकि दिल तोड़ दिया और वह पुरुष एलीट स्पर्धा में पदक जीतने में नाकाम रहे। भारत की एक अन्य स्टार मीनाक्षी ने भी निराश किया और महिला एलीट वर्ग के व्यक्तिगत परसुइट वर्ग में तीन मिनट 50.223 सेकेंड के समय के साथ पांचवें स्थान पर रहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News