भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग में आस्ट्रेलिया से 4-6 से हारी

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2024 - 11:01 PM (IST)

भुवनेश्वर : कप्तान हरमनप्रीत सिंह के दो गोल भी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के काम नहीं आ सके जिसने गुरुवार को यहां एफआईएच प्रो लीग मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम क्वार्टर में तीन गोल गंवा दिए और उसे 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 12वें और 20वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से गोल दागे जबकि सुखजीत सिंह ने 18वें और मंदीप सिंह ने 29वें मिनट में मैदानी गोल से 4-2 से बढ़त बनायी हुई थी। पर अंतिम क्वार्टर में मैच का रूख ही बदल गया।

 

आस्ट्रेलिया के लिए ब्लेक गोवर्स ने दूसरे मिनट दो गोल दागे। लेकिन फिर अरान जालेवस्की ने 40वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से जबकि लाचलान शार्प ने 52वें मिनट में, जैकब एंडरसन ने 55वें और जैक वेल्च ने 58वें मिनट में मैदानी गोल कर अपनी टीम को जीत दिलाई। आस्ट्रेलिया ने दूसरे ही मिनट में दो गोल करके भारत को हैरान कर दिया जिसमें गोवर्स ने पहले पेनल्टी कॉर्नर पर गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक को पछाड़ते हुए गोल किया और फिर उन्होंने कुछ सेकेंड में मैदानी गोल से अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

 

पहले 10 मिनट में आस्ट्रेलिया ने एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन भारतीयों ने इसका अच्छा बचाव किया। 12वें मिनट में भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला और हरमनप्रीत ने इसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। इस गोल से भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ गया और उन्होंने दबदबा बनाना शुरू किया। और जल्द ही उन्हें दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला और सुखजीत ने 18वें मिनट में इस पर गोल कर स्कोर 2-2 कर दिया।

 

दो मिनट बाद हरमनप्रीत ने एक और पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत को आगे कर दिया और हाफ टाइम से एक मिनट पहले मंदीप ने डी के ऊपर से ‘बुलट शॉट' से गोल दागा जिससे टीम 4-2 से आगे हो गई। दो गोल से पिछड़ने के बाद आस्ट्रेलिया ने भरसक प्रयास किया और 2 पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये जिसमें से एक को जालेवस्की ने गोल में बदला। चौथा और अंतिम क्वार्टर पूरी तरह से आस्ट्रेलिया के नाम रहा जिसमें उसने तीन गोल दागकर जीत हासिल की। भारत अब शुक्रवार को आयरलैंड से खेलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News