भारतीय निशानेबाजों ने काहिरा विश्व कप के मिश्रित टीम स्पर्धा के सभी पदक जीते

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 08:43 PM (IST)

काहिरा : भारतीय निशानेबाजों ने सोमवार को यहां आईएसएसएफ (अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ) ने विश्व कप में मिश्रित टीम एयर पिस्टल और राइफल स्पर्धाओं में क्लीन स्वीप किया। आर नर्मदा नितिन और मौजूदा विश्व चैम्पियन रुद्राक्ष बालासाहेब पाटिल ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा जीतकर भारत को पहला स्वर्ण दिलाया। इसके बाद रविवार को व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाले वरुण तोमर और रिदम सांगवान ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम प्रतियोगिता जीतकर भारत को दो स्वर्ण और एक कांस्य के साथ पदक के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया। टूर्नामेंट में छह और फाइनल बाकी हैं।

सांगवान और तोमर की युवा भारतीय जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम प्रतियोगिता में 583 के संयुक्त स्कोर के साथ क्वालिफिकेशन राउंड में शीर्ष पर रही। भारतीय जोड़ी ने फाइनल में सर्बिया के अनुभवी जोराना अरुणोविच और दामिर माइकेक की जोड़ी को शिकस्त दी। सर्बिया की यह जोड़ी तोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीत चुकी है।

नर्मदा और रुद्राक्ष ने ओलंपिक स्पर्धा में 635.8 का शानदार स्कोर किया। भारतीय जोड़ी 60 निशानों के 38 टीमों की स्पर्धा के  क्वालिफिकेशन दौर में शीर्ष पर रहीं। इसके बाद स्वर्ण पदक मुकाबले में उन्होंने हंगरी के एज्टर डेन्स और इस्तवान पेनी को 16-6 से हराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News