AFC U-23 Championship Qualifiers : आखिरी क्षणों में पेनल्टी गंवाने से UAE से हारी भारतीय टीम

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 01:14 PM (IST)

दुबई : भारत आखिरी क्षणों में पेनल्टी गंवाने के कारण यहां फुजैरा स्टेडियम में मेजबान यूएई के खिलाफ अपने दूसरे एएफसी अंडर-23 चैंपियनशिप क्वालीफायर फुटबॉल मैच में 0-1 से हार गया। दोनों टीमें जब गोलरहित ड्रा की तरफ बढ़ रही थी तब यूएई को 82वें मिनट में पेनल्टी मिली जिसे अब्दुल्ला इदरीस ने गोल में बदला। ग्रुप ई के बुधवार को खेले गये दोनों मैच के परिणाम एक जैसे रहे। ओमान ने भी आखिरी क्षणों की पेनल्टी के दम पर किर्गीज गणराज्य को हराया। 

भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने ओमान के खिलाफ पिछले मैच में 2-1 से जीत दर्ज करने वाली टीम में केवल एक बदलाव किया तथा मध्य पंक्ति को मजबूत बनाने के लिये अनिकेत जाधव की जगह लालेंगमाविया को टीम में रखा। दोनों टीमों ने शुरू में रक्षात्मक रवैया अपनाया। भारत ने आधा घंटे का खेल होने से पहले लगातार हमले किए लेकिन यूएई की रक्षापंक्ति मजबूत थी। राहुल केपी ने आशीष के दायें छोर से मिले क्रास पर गोल कर दिया था लेकिन भारतीय अभी जश्न मनाते कि रेफरी फु मिंग ने रहीम अली को ‘ऑफ साइड' करार दे दिया। 

यूएई ने दूसरे हॉफ में अधिक आक्रामक रवैया दिखाया। खेल के 49वें मिनट में मारवान फहद के पास गोल करने का मौका था लेकिन धीरज ने अच्छा बचाव किया। इसके बाद भी यूएई ने भारतीय रक्षकों को दबाव में रखा। नियमित समय का खेल समाप्त होने से 10 मिनट पहले सुरेश ने अली सालेह को बॉक्स के अंदर गिरा दिया जिससे यूएई को पेनल्टी मिल गयी। इदरीस ने इस पर गोल करने में कोई गलती नहीं की। 

इस ग्रुप में सभी चार टीमों के अब 3-3 अंक हैं और गोल अंतर भी समान है। ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम अगले साल उज्बेकिस्तान में होने वाले फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करेगी जबकि दूसरे नंबर पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमें भी आगे बढ़ने में सफल रहेंगी। भारत अपना अगला मैच शनिवार को किर्गीज गणराज्य से खेलेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News