INDW vs AUSW Final : जानें संभावित प्लेइंग-11, पिच रिपोर्ट, वैदर अपडेट

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 08:45 PM (IST)

नई दिल्ली : आई.सी.सी. महिला ट्वैंटी-20 विश्वकप-2020 टूर्नामैंट के फाइनल में पहुंच कर पहले ही इतिहास रच चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम सुपर संडे को गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले खिताबी मुकाबले में नया इतिहास रचने के मजबूत इरादे से उतरेगी। भारत को पहले सैमीफाइनल में इंगलैंड से भिडऩा था लेकिन बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया। ग्रुप स्टेज में ज्यादा जीत हासिल करने की वजह से भारत ने फाइनल में जगह बनाई। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रनों से हराया और 6वीं बार फाइनल में जगह बनाई।

विश्व कप के कुछ रोचक फैक्ट्स
19 टी-20 मैच खेले गए हैं भारत और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के बीच 
06 मुकाबले भारतीय महिला टीम ने जीते
13 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने जीते हैं भारत से 
12.30 बजे शुरू होगा यह महामुकाबला

दोनों टीमों के प्लेयर

INDW vs AUSW Final LIVE
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, जैमिमा रोड्रिग्स, पूजा वस्त्राकर, तानिया भाटिया, राधा यादव, हरलीन देओल, अरुंधति रैड्डी, शैफाली वर्मा, रिचा घोष में से।
ऑस्ट्रेलिया : मेग लैनिंग (कप्तान), राचेल हेन्स, मेगान स्कट, एलिसा हीली , जेस जोनासेन, डेलिसा किमिंस, बेथ मूनी, निकोला केरी, एशलीग गार्डनर, सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहम, एरिन बन्र्स, मौली स्ट्रानो, एनाबेल सदरलैंड में से। 

कैसा रहेगा मौसम?

IND vs NZ 1st T 20 : Know pitch report, weather update, probable playing-11
8 मार्च को विक्टोरिया के मेलबर्न में बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं है। इस दिन अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है वहीं सबसे कम 13 डिग्री रह सकता है। मैच की शुरुआत स्थानीय समय के अनुसार मैच शाम को होगा और उस समय तापमान 20 डिग्री के आसपास रह सकता है।

कैसी होगी पिच?

Image result for weather update punjab kesari sports
मेलबर्न की पिच में काफी उछाल होती है और यहां की बाउंड्री भी काफी बड़ी होगी है। हालांकि, महिला मैच होने की वजह से इसे छोटा किया जाएगा। भारतीय टीम लगातार अच्छा गेंदबाजी कर रही है और पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन बनाती है तो ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। 

विश्वकप में प्रदर्शन
वर्ष        भारत              ऑस्ट्रेलिया
2009    सैमीफाइनल    सैमीफाइनल
2010    सैमीफाइनल    चैम्पियन
2012    राऊंड-1          चैम्पियन
2014    राऊंड-1          चैम्पियन
2016    राऊंड-1          उपविजेता
2018    सैमीफाइनल   चैम्पियन

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत बोलीं-

Image result for harmanpreet kaur punjab kesari sports
हम 90 हजार से ज्यादा दर्शकों के सामने फाइनल खेलने जा रहे हैं और यह अहसास ही हमें रोमांचित किए जा रहा है। हमारे लिए यह एक बड़ा क्षण है लेकिन हमें इस अहसास को खुद पर हावी नहीं होने देना है और सिर्फ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित कर वैसा प्रदर्शन करना है जो हम अब तक टूर्नामैंट में करते आए हैं।

पूनव यादव ने हरनमप्रीत को सराहा, बोलीं-
जब पहले ओवर में मेरी गेंद पर छक्का लगा तो वह (हरमनप्रीत) मेरे पास आई और उसने कहा-पूनम तुम टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी हो और हमें तुमसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। इस तरह के शब्दों ने मुझे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित किया। मैंने खुद से कहा कि मेरी कप्तान का मुझ पर इतना अधिक भरोसा है और मुझे वापसी करनी चाहिए। मैंने अगली गेंद पर विकेट लिया और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।

ब्रेट ली ने कहा- 

Sports
अगर भारत चैम्पियन बना तो इससे क्रिकेट के जुनूनी देश में नई शुरूआत हो सकती है। भारत के पास शैफाली वर्मा के रूप में विश्व क्रिकेट की सबसे प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों में से एक है। ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए उसे सस्ते में निपटाना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News