अफगानिस्तान में भी खेले जाएंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच, स्टेडियम बनाने की मिली मंजूरी

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 02:24 PM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख फरहान युसुफजई ने यहां नये क्रिकेट स्टेडियम के लिये जमीन मिलने के बाद निकट भविष्य में देश में अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन की उम्मीद व्यक्त की। अफगानिस्तान अभी अपने ‘घरेलू' मैच भारत में खेलता रहा है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने अत्याधुनिक स्टेडियम के निर्माण के लिए रविवार को काबुल के अलोखैल क्षेत्र में दो एकड़ से अधिक जमीन आवंटित की। 

युसुफजई ने कहा कि इस मैदान के निर्माण के बाद हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की मेजबानी कर पाएंगे तथा हमारे लोग राजधानी काबुल के केंद्र में स्थित अपने स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को खेलते हुए देखेंगे। काबुल में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम तैयार किया जाएगा।

मैं राष्ट्रपति का विशेष आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमेशा क्रिकेट के विकास का समर्थन किया और हमारे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। कुछ साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की पूर्ण सदस्यता हासिल करने के बाद अफगानिस्तान अपने घरेलू मैचों का आयोजन तटस्थ स्थल भारत में आयोजित करता रहा है। भारत में उसने अपने अधिकतर मैच देहरादून और ग्रेटर नोएडा में खेले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News