रैना और उथप्पा की अनकैप्ड खिलाड़ियों को सलाह, नीलामी में मिले पैसे को खुद में निवेश करने

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 03:28 PM (IST)

मुंबई (महाराष्ट्र) : मुट्ठी भर अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह आईपीएल 2023 प्लेयर ऑक्शन सपनों के रंगमंच से कम नहीं था। जम्मू-कश्मीर के हरफनमौला खिलाड़ी विवरांत शर्मा और बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के लिए आईपीएल 2023 काफी खास होगा क्योंकि दोनों पर मिनी नीलामी में करोड़ों की बोली लगी है। मयंक डागर, शिवम मावी और केएस भरत के लिए इस बार अधिक उम्मीदें होंगी। 

गुजरात टाइटंस ने मावी के आईपीएल और घरेलू अनुभव का इनाम देते हुए 6 करोड़ रुपए की बोली लगाई और वह सबसे महंगे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन गए। भारत 'ए' के साथ कुमार की निरंतरता और इस सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की ओडीआई टीम के लिए कॉल-अप दिल्ली कैपिटल्स द्वारा अच्छी तरह से नोट किया गया था क्योंकि उन्होंने उन्हें 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

सुरेश रैना ने कहा, 'खिलाड़ियों को एक छोटे शहर से आते और इंडियन प्रीमियर लीग में बड़ा बनाते हुए देखना बहुत अच्छा है। इंडियन प्रीमियर लीग भारतीयों के लिए ऐसा करने के लिए है।' कुमार का जन्म बिहार के गोपालगंज में हुआ था, लेकिन भाग्य उन्हें कोलकाता ले आया, जहां वे रैंकों के माध्यम से इस मुकाम तक पहुंचे। जम्मू-कश्मीर के रहने वाले शर्मा ने इस सीजन में रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया था और शुक्रवार को गुजरात से बड़ी हार के बाद वह लय में आ रहे थे। सनराइजर्स हैदराबाद ने जो कीमत अदा की (2.6 करोड़ रुपये) वह एक सांत्वना हो सकती है। हैदराबाद फ्रेंचाइजी को पता था कि वे क्या करने जा रहे हैं क्योंकि शर्मा 2022 सत्र में उनके साथ नेट्स गेंदबाज थे। 

रैना ने कहा, 'यह उनके लिए व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से बढ़ने का एक मौका है। ये खिलाड़ी आगे बढ़ सकते हैं और भारत के लिए खेल सकते हैं, अपने परिवार के लिए घर खरीद सकते हैं और अपने शरीर की देखभाल पर पैसा खर्च कर सकते हैं, टीमें इसके बारे में अधिक नहीं सोचतीं।' उनके बिना शुरू करना और न केवल आने वाले सीजन के लिए बल्कि लंबी अवधि के लिए बनाए रखा जाता है। अन्य उल्लेखनीय अनकैप्ड नामों में मयंक डागर (INR 1.8 करोड़) और केएस भारत (INR 1.2 करोड़) क्रमशः सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटन्स द्वारा खरीदे गए। रॉबिन उथप्पा ने कहा, 'उन्हें इस पैसे को खुद में निवेश करने और बेहतर होने की जरूरत है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News