IPL 2020 : CSK का ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा पहला मैच, BCCI से हरी झंडी का है इंतजार

9/16/2020 6:04:47 PM

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड 19 सितंबर को मुबंई इंडियन्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल के उद्धघाटन मैच में नहीं खेल सकेंगे। पिछले महीने कोरोना संक्रमित हुए गायकवाड ने दो हफ्ते का अपना क्वारेंटीन समय पूरा कर लिया है और उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं है लेकिन उन्हें टीम से जुड़ने के लिए अभी भी कोविड-19 के दो अनिवार्य परीक्षणों से गुजरना होगा।

सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने कहा, ‘हम गायकवाड को टीम से जुड़ने की मंजूरी देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की हरी झंडी का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें फिटनेस परीक्षणों से गुजरना पड़ेगा।' उन्होंने कहा कि गायकवाड की टीम में वापसी को लेकर अभी भी ‘कम से कम दो दिन' लग सकते हैं।

विश्वनाथन ने बताया कि गायकवाड को टीम होटल के बाहर एक अलग आइसोलेशन केंद्र में रखा गया हैं। 21 अगस्त को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में उतरने के एक सप्ताह से भी कम समय के भीतर सीएसके के 13 सदस्य कोविड परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें उसी समय टीम होटल से अलग आइसोलेट कर दिया गया था।

आईपीएल के चिकित्सा निर्देशों के अनुसार, किसी भी खिलाड़ी की कोरोना रिपोटर् पाजिटिव आने पर उसे 14 दिनों के लिए आइसोलेट किया जाता है और इसके बाद दो बार उसका परीक्षण किया जाता है। दोनों परीक्षण अलग-अलग दिन किए जाते हैं। दोनों में नेगेटिव आने के बाद उसे प्रशिक्षण शुरू करने से पहले बीसीसीआई की टीम के चिकित्सा परीक्षणों से गुजरना पड़ता है।

सीएसके के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना की पिछले महीने आईपीएल से अचानक वापसी के बाद टीम को गायकवाड से उम्मीद थी कि वह रैना की कमी को पूरा कर सकते हैं। गायकवाड ने पिछले दो वर्षों में भारत ए के लिए किसी अन्य खिलाड़ी की तुलना में अधिक रन बनाए हैं। उनके नाम इस दौरान 15 पारियों में 843 रन दर्ज हैं। उन्होंने यह सारे रन नंबर तीन पर खेलते हुए बनाए हैं जिस क्रम पर सीएसके के लिए रैना अक्सर बल्लेबाजी करते आए हैं। 


Sanjeev

Related News