BCCI ने टीमों से कहा- IPL अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, आधिकारिक घोषणा नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 09:45 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन तीन मई तक बढाए जाने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) टीमों को टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने की जानकारी दी जिससे अप्रैल-मई में लीग के कराए जाने की संभावना नहीं बची है। अभी तक इसे लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन समझा जाता है कि बीसीसीआई ने आठों फ्रेंचाइजी और प्रसारकों समेत सभी संबंधित पक्षों को सूचित कर दिया है कि लीग स्थगित की जा रही है, रद्द नहीं। 

आईपीएल पर बीसीसीआई का फैसला 

PunjabKesari
दरअसल, एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, ‘बीसीसीआई ने हमें सूचित किया है कि आईपीएल अभी स्थगित किया जा रहा है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि साल के आखिर में इसके लिए कोई विंडो निकल आएगी।' समझाा जाता है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह सरकार के निर्देशों का इंतजार कर रहे थे। लॉकडाउन तीन मई तक बढाने की घोषणा होने के बाद अब अप्रैल मई में आईपीएल कराने का सवाल ही नहीं उठता। आईपीएल 29 मार्च से 24 मई के बीच होना था।

इससे पहले कोषाध्यक्ष ने कहा था-  IPL पर अभी तस्वीर साफ नहीं...

PunjabKesari
देशव्यापी लॉकडाउन दो हफ्ते के लिए और बढाए जाने की संभावना के बीच अप्रैल मई में इंडियन प्रीमियर लीग का होना मुमकिन नहीं है। धूमल ने कहा, ‘अभी तस्वीर धुंधली है। हमें नहीं पता कि लॉकडाउन कब खत्म होगा। जब यही नहीं पता तो बात कैसे कर सकते हैं। सरकार की ओर से फैसला आने के बाद ही ताजा हालात की समीक्षा करके कोई निर्णय लिया जा सकता है। अभी कोई कयास लगाना जल्दबाजी होगी।' उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि बीसीसीआई पदाधिकारियों के बीच सोमवार को कोई कांफ्रेंस कॉल नहीं होनी थी। उन्होंने कहा, ‘हम सभी लगातार संपर्क में है। सिर्फ आईपीएल ही नहीं काफी प्रशासनिक और कानूनी काम भी बाकी है। आज कोई कांफ्रेंस कॉल नहीं होनी थी क्योंकि तस्वीर साफ होने तक बात करने के लिए कुछ नहीं है।' 

भूल जाएं IPL: सौरव  गांगुली 

PunjabKesari, sourav ganguly photo, sourav ganguly images
बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने रविवार को एक बायन में कहा था कि हम परिस्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं। फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा था कि अब कोई तरीका नहीं बचा है। एयरपोर्ट बंद है, लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। सभी ऑफिस बंद हैं। कोई कहीं आ या जा नहीं सकता। यह स्थिति आधी मई तक रहने की संभावना है। ऐसी स्थिति में खिलाड़ियों को कहां से लाएंगे और उन्हें यात्रा कैसे कराएंगे। कॉमन सेंस है कि यह स्थिति दुनियाभर में किसी भी खेल के अनुसार नहीं है। आईपीएल को भूलें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News