इशान किशन ने BCCI कॉन्ट्रैक्ट से निकाले जाने और रणजी ट्रॉफी विवाद पर तोड़ी चुप्पी

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 03:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन शानदार फॉर्म में दिखे जब मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को हरा दिया। इशान ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी असली क्षमता दिखाई। 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के लिए सही नींव रखने के लिए सिर्फ 34 गेंदों पर 69 रन बनाए। मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए ईशान ने आईपीएल शुरू होने से कुछ हफ्ते पहले के उस विवादास्पद मुद्दे पर बात की जहां भारतीय टीम में उनके भविष्य पर सवाल उठ रहे थे। 

ईशान मानसिक थकान के कारण दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से हट गए और कथित तौर पर उन्होंने अगले महीनों में अंतरराष्ट्रीय चयन के लिए खुद को उपलब्ध नहीं कराया। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह के रणजी ट्रॉफी खेलने के आग्रह के बावजूद उन्होंने अपने एमआई कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ आईपीएल की तैयारी करने का फैसला किया। 

ईशान ने कहा, 'मैं अभ्यास कर रहा था। जब मैंने खेल से समय निकाला तो लोग बहुत सारी बातें कर रहे थे। कई चीजें सोशल मीडिया पर आईं। लेकिन आपको यह भी महसूस करना चाहिए कि कई चीजें खिलाडियों के हाथ में नहीं हैं।' ब्रेक के दौरान इशान ने अपनी मानसिकता में बड़ा बदलाव लाया है। उन्होंने उनकी विचार प्रक्रिया के बारे में गहरी जानकारी दी, खासकर उनके करियर के बुरे दौर से निपटने के बारे में। 

उन्होंने आगे कहा, 'केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं वह है समय का सही उपयोग करना। साथ ही पिछले इशान किशन के बारे में सोचने की मानसिकता, मैं पहले दो ओवरों में कभी भी गेंद नहीं छोड़ूंगा, भले ही वे अच्छी गेंदबाजी कर रहे हों। समय के साथ मैंने सीखा है कि 20 ओवर एक बड़ा खेल है, आप अपना समय ले सकते हैं और आप आगे बढ़ सकते हैं। भले ही हम मैच हार गए हैं, हम एक टीम के रूप में मिलकर काम करना चाहते हैं, बदलाव ऐसे आए हैं जैसे कि मैं प्रदर्शन नहीं कर रहा हूं और अगर मुझे पता है कि कोई और प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, मैं उनसे बात करता हूं, मैं जानना चाहता हूं कि वे क्या सोच रहे हैं इसलिए ये चीजें हैं जिन्होंने मुझे ब्रेक में मदद की।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News