IPL 2021 : पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने चुनी अपनी पसंदीदा टीम जो जीत सकती है खिताब

9/26/2021 5:16:30 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा चरण यूएई में खेला जा रहा है। पिछले सीजन में फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने भी लगभग प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आईपीएल 2021 का फाइनल 15 अक्टूबर को दुबई में होगा और हाल ही में समीकरण देखते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा ने अपनी पसंदीदा टीम चुनी है जो खिताब जीत सकती है। 

अजय जडेजा ने कहा, मुझे लगता है कि चेन्नई अभी भी बेहतर टीम में है, हालांकि दिल्ली भी वास्तव में अच्छा कर रही है। दिल्ली कभी-कभी बड़े खेल में भाग लेती है जैसा कि हमने आज उनकी बल्लेबाजी से देखा। सेमी-फाइनल, फाइनल एक-गेम शूट-आउट हैं और चेन्नई के पास क्रंच गेम्स का अपार अनुभव है। 

पिछले दो सीजन में दिल्ली 2012 और 2018 के बीच एक बार भी क्वालीफाई नहीं कर पाने के बाद आईपीएल में शीर्ष टीम के रूप में उभरी है। आईपीएल 2019 सीजन में उन्होंने प्लेऑफ में प्रवेश किया लेकिन क्वालीफायर 2 में सीएसके से हार गए। आईपीएल 2020 में उन्होंने फाइनल में जगह बनाई लेकिन मुंबई इंडियंस से मैच हार गए। 

दूसरी ओर सीएसके के पास 2010, 2011 और 2018 में तीन बार आईपीएल जीतने का अनुभव है। उन्होंने सबसे अधिक बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। उन्होंने जितने फाइनल खेले हैं उसका रिकॉर्ड भी बेजोड़ है। हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस टूर्नामेंट में सीएसके को जो नुकसान हुआ है वह पहले चरण के दौरान भारत में अपने शुरुआती मैच में दिल्ली के खिलाफ हुआ था। दोनों पक्ष दूसरे चरण के अगले मैच के लिए 4 अक्टूबर को दुबई में आमने सामने होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static