IPL 2021 : पहले, दूसरे और तीसरी विकेट के लिए इन खिलाड़ियों के बीच हुई सबसे बड़ी साझेदारी

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 04:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दौरान बाॅयो बबल में कोविड-19 के मामले सामने आने के बाद इस टी20 लीग को 4 मई को अनिश्चित काल के लिए निलंभित कर दिया गया था। आईपीएल 2021 में खेले गए 29 मैचों में कई रिकाॅर्ड बने हैं जिसमें आज हम पहली, दूसरी और तीसरी विकेटे के लिए सबसे ज्यादा रन की पार्टनरशिप के बारे में बात करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में -  

आईपीएल 2021 में पहली विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ओपनर देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली के बीच हुई है। राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ इन दौनों ने पहली विकेट के लिए 181 रन की पार्टरनशिप की थी। दूसरी विकेट के लिए राजस्थान के जोस बटलर और संजू सैमसन के बीच सबसे बड़ी पारी खेली गई जिसमें कुल 150 रन बनाए थे। ये पारी सनराइझर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली गई है। वहीं तीसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा के बीच खेली गई थी। इन दोनों ने राजस्थान के खिलाफ 105 रन की हाइएस्ट पार्टनरशिप की थी। 

आईपीएल 2021 में पहली, दूसरे और तीसरी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी 

पहला विकेट : विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल - 181* बनाम राजस्थान राॅय़ल्स

दूसरा विकेट : जोस बटलर और संजू सैमसन - 150 बनाम सनराइजर्स हैदराबाद 

तीसरा विकेट : केएल राहुल और दीपक हुड्डा - 105 बनाम राजस्थान राॅय़ल्स

गौर हो कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सालाना आम बैठक 29 मई को होगी और इस दौरान टी20 विश्व कप और मौजूदा आईपीएल सत्र के दोबारा से शुरू करने पर चर्चा होगी। हालांकि पुख्ता जानकारी तो नहीं है लेकिन टी20 विश्व कप से पहले यदि भारत में कोरोना महामारी के पार पाने में मदद मिली तो आईपीएल की बहाली हो सकती है जिसके अभी 31 मैच होने बाकी हैं।

आईपीएल 2021 में प्वाइंट टेबल के हिसाब से टीमों की स्थिति इस प्रकार है - 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News