IPL 2021 : चोटिल फॉफ डुप्लेसिस ने टीम के साथ की ट्रेनिंग, जानें आज का मैच खेलेंगे या नहीं

punjabkesari.in Sunday, Sep 19, 2021 - 01:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में फाफ डुप्लेसिस के चयन पर सवाल बने हुए हैं। यह दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज भारत में पहले चरण के दौरान जबरदस्त फॉर्म में था और फ्रैंचाइजी के लिए शीर्ष रन-स्कोरर के साथ-साथ कुल तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। हालांकि हाल ही में समाप्त हुई कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 के दौरान डुप्लेसिस को कमर में चोट लगी थी जिसके कारण उन्होंने सेंट लूसिया किंग्स के लिए तीन महत्वपूर्ण मैच नहीं खेले थे। इसके बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने व्यक्त किया है कि उनकी फिटनेस पर अंतिम फैसला मैच से ठीक पहले लिया जाएगा। 

दूसरे चरण की शुरुआत दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच से होगी। सीएसके के सीईओ ने यह भी खुलासा किया कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने यूएई में आने पर अपना अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा कर लिया है और अभ्यास सत्र के लिए टीम में भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा, फाफ टीम में शामिल हो गया है, वह अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा करने के बाद अभ्यास भी करना शुरू कर दिया है। उनकी फिटनेस पर अंतिम फैसला मैच से पहले लिया जाएगा। 

डुप्लेसिस के प्रशिक्षण में शामिल होने के बावजूद सीएसके उन्हें शुरुआती मैच में खेलने की अनुमति देने में आत्मसंतुष्ट हो सकता है। इससे बाकी के सीजन के लिए खतरे में हो सकता है। कमर की चोट कभी-कभी थोड़ी मुश्किल हो सकती है, क्योंकि इसे ठीक होने में एक सप्ताह लग सकता है या इसमें तीन या चार सप्ताह भी लग सकते हैं। चेन्नई के लिए अच्छी खबर यह है कि डुप्लेसिस की चोट बहुत गंभीर नहीं लग रही और हो सकता है कि वह टूर्नामेंट से बाहर न हों, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि वह जल्दी में न हों। 

सीएसके के लिए एक और अच्छी खबर टीम में रॉबी उथप्पा की मौजूदगी भी हो सकती है। इस सीजन की शुरुआत में सीएसके में शामिल होने के बाद उथप्पा ने कोई मैच नहीं खेला है। ऐसा इसलिए था क्योंकि रुतुराज गायकवाड़ और फाफ को प्रभार दिया गया था। हालांकि डुप्लेसिस की गैर मौजूदगी में उथप्पा को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News