आईपीएल 2022 : चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 12:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल की सभी 8 फ्रेंचाइजियों द्वारा 30 नवंबर (मंगलवार) की रात अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी की। चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो उन्होंने चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया। रिटेन खिलाड़ियों में रवींद्र जडेजा (16 करोड़), महेंद्र सिंह धोनी (12 करोड़), मोईन अली (8 करोड़), और रुतुराज गायकवाड़ (6 करोड़) थे। 

रिटेन खिलाड़ियों की सूची सामने आने पर कई लोग सोचने लगे कि फ्रैंचाइजी ने दिग्गज कप्तान धोनी को अपनी पहली पसंद के रूप में क्यों नहीं चुना। आईपीएल 2021 के खत्म होने के दौरान धोनी ने खुद साफ कर दिया था कि टीम का फोकस अगले कुछ सालों तक कोर ग्रुप बनाने पर रहेगा। उसी क्रम में सीएसके खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने कहा कि जडेजा को पहले रिटेंशन के रूप में चुनना धोनी का निर्णय होना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि धोनी खुद ऐसा कर रहे हैं। वह जानते हैं कि जडेजा का यूनिट के लिए क्या महत्व है। मुझे लगता है कि मैं जो समझता हूं, उससे जडेजा ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो भविष्य में धोनी के रिटायर होने पर भी टीम का नेतृत्व कर सके। 

उपरोक्त चार खिलाड़ियों के अलावा सभी खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी द्वारा नीलामी पूल में छोड़ दिया गया है। मेगा नीलामी दिसंबर के अंत या जनवरी महीने के शुरुआती दिनों में होने की संभावना है और यह देखा जाना बाकी है कि फ्रेंचाइजी अपने कुछ मुख्य खिलाड़ियों पर नजर रखेगी या नहीं। ऐसा लग रहा है कि टीम फिर से फाफ डुप्लेसिस, ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर की सेवाएं लेने की कोशिश करेगी। 

आईपीएल 2022 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी

फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, चेतेश्वर पुजारा, हरि निशांत, ड्वेन ब्रावो, भगत वर्मा, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रॉबिन उथप्पा, एन जगदीसन, दीपक चाहर, हरिशंकर रेड्डी, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, लुंगी एनगिडी, आर साई किशोर, शार्दुल ठाकुर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जोश हेजलवुड, डोमिनिक ड्रेक्स।

सीएसके के पर्स में बचे पैसे : 48 करोड़ रुपए 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News