IPL 2024 : हमारे युवा विकेटकीपर के 3 छक्कों ने जीत दिलाने में मदद की : ऋतुराज गायकवाड़

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 11:53 PM (IST)

खेल डैस्क : वानखेड़े में हमेशा मजबूत रही मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रविवार को खेले गए मुकाबले में 20 रन से हार झेलनी पड़ी। चेन्नई ने पहले खेलते हुए ऋतुराज और शिवम दुबे की बदौलत 206 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई की टीम रोहित शर्मा के शतक के बावजूद 186 रन ही बना पाई। चेन्नई को 206 रन तक पहुंचाने में महेंद्र सिंह धोनी की अहम भूमिका रही जिन्होंने आखिरी 4 गेंदों पर 20 रन बनाए। यही फर्क चेन्नई की जीत का कारण भी बन गया। मैच खत्म होने के बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने साफ तौर पर धोनी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि उन तीन छक्कों को लगाने वाले युवा विकेटकीपर ने हमें बहुत मदद की, यही अंतर साबित हुआ। हमें इस तरह के आयोजन स्थल के लिए 10-15 अतिरिक्त रन की जरूरत थी।

 

ऋतुराज ने कहा कि हम जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो मध्य चरण में बुमराह ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। वहीं, गेंदबाजी के मामले में मुझे लगता है कि उनके कुछ बेहतरीन शॉट लगाने के बावजूद हम गेंद से अपने प्रदर्शन में सही थे। मैं पावरप्ले में 6 ओवर 60 लेता। आपको इस स्थान पर गेंदबाजी और बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हमारे मलिंगा ने आज वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, उन्होंने यॉर्कर फेंके। भूलना नहीं चाहिए कि तुषार और शार्दुल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

 

ऋतुराज ने कहा कि मुझे लगता है कि हमें इसे सरल बनाए रखना होगा, सभी को अच्छे दिमाग में रहने के लिए प्रोत्साहित करना होगा और इसी तरह आगे भी जारी रखना होगा। जिंक्स को थोड़ी परेशानी हो रही थी, इसलिए सोचा कि उसे खोलना ही बेहतर होगा। मैं कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता हूं, साथ ही टीम के कप्तान के रूप में यह अतिरिक्त जिम्मेदारी भी है।

 

मुकाबले की बात करें तो वानखेड़े में रनों का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स से हार झेलनी पड़ी। मैच में चेन्नई ने पहले खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड़ के 69 तो शिवम दुबे के 66 तो धोनी के 4 गेंदों पर 20 रन की बदौलत 206 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी मुंबई इंडियंस की ओर से केवल रोहित शर्मा और तिलक वर्मा ही रन बना पाए। रोहित शर्मा ने शतक लगाया लेकिन यह टीम के काम नहीं आया। चेन्नई की ओर से पथिराना ने 28 रन देकर 4 विकेट लीं और मुंबई को जीत से दूर कर दिया। चेन्नई ने 20 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
चेन्नई सुपर किंग्स :
रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान।
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, गेराल्ड कोएत्ज़ी, जसप्रित बुमरा, आकाश मधवाल।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News